Meerut News : दीपावली से पहले उज्ज्वला योजना के हर लाभार्थी के घर पर होगा निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर

UPT | प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना

Oct 04, 2024 08:11

त्योहार के दिनों में कुछ अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस को अलर्ट रहना होगा। आम आदमी को उसकी सुनिश्चित सुरक्षा के लिए पूरा भरोसा दिलाना होगा।

Short Highlights
  • उल्लास-उमंग के त्योहारी माहौल में डूबा पूरा प्रदेश 
  • नवरात्र से छठ तक 24×7 पुलिस और प्रशासन अलर्ट रहे 
  • सड़क खोद कर पंडाल न बनाया जाए, पंडाल बनाते समय यातायात का रखें ध्यान
Meerut News : इन दिनों त्यौहारी माहौल में पूरा प्रदेश उल्लास में डूबा हुआ है। ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के निर्देश सीएम योगी की तरफ से ​दिए गए हैं। जिसमें  बीट सिपाही-हल्का इंचार्ज से लेकर वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर उतरे, आम जन को हो सुरक्षा का अहसास। पर्व-त्योहारों पर ग्रामीण रूट पर बसें बढ़ाए जाने के निर्देश हैं। इसी के साथ रेलवे ट्रैक को बाधित करने के प्रयासों में बड़ी साजिश की आशंका को देखते हुए चौकीदार जैसे इंटेलिजेंस सिस्टम को सक्रिय किया जा रहा है।

त्योहारी माहौल में कहीं भी एक भी अप्रिय घटना न घटे
पश्चिम यूपी के जिलों में पिछले साल त्योहारों के समय घटी हर छोटी-बड़ी घटना का आंकलन कर व्यवस्था बनाने के निर्देश हैं कि इस साल शारदीय नवरात्र से छठ तक के पूरे त्योहारी माहौल में कहीं भी एक भी अप्रिय घटना न घटे। उल्लास और उमंग का यह समय शांति और सौहार्द पूर्ण माहौल में बीते, इसके लिए बीट सिपाही से लेकर चौकी, थाना, जिला, रेंज, ज़ोन, मंडल में तैनात हर अधिकारी को प्रयास करना होगा।

सर्किल और जनपद स्तर पर संवाद
दुर्गा पूजा कमेटियों से थाना, सर्किल और जनपद स्तर पर संवाद किया जा रहा है। कहीं भी सड़क खोद कर पंडाल न बनाया जाए। पंडाल बनाते समय यातायात की सुगमता का पूरा ध्यान रखा जाए। प्रतिमा की ऊंचाई एक सीमा से अधिक न हो। 
निर्देश हैं कि बीट सिपाही से लेकर हल्का इंचार्ज और पुलिस कप्तान सहित हर अधिकारी सड़क पर उतरे। त्योहार के दिनों में कुछ अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस को अलर्ट रहना होगा। आम आदमी को उसकी सुनिश्चित
सुरक्षा के लिए पूरा भरोसा दिलाना होगा।
औपचारिकताएँ पूरी करने के निर्देश
दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर वितरित किया जाएगा है। इसके संबंध में समय से सारी औपचारिकताएँ पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक दशा में दीपावली से पहले सभी लाभार्थियों के घर रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध होना चाहिए।
 

Also Read