नोएडा कांस्टेबल ने थाने में की खुदकुशी : सरकारी पिस्टल से खुद को मारी गोली, डिप्रेशन में थे अंकुर राठी

UPT | नोएडा में कांस्टेबल ने थाने की खुदकुशी

Sep 22, 2024 14:54

रबूपुरा थाने में तैनात कॉन्स्टेबल अंकुर राठी ने थाने के अंदर ही सरकारी पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना रात करीब 11:30 बजे की है...

Greater Noida News : रबूपुरा थाने में तैनात कॉन्स्टेबल अंकुर राठी ने थाने के अंदर ही सरकारी पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना रात करीब 11:30 बजे की है, जब अंकुर ने सरकारी पिस्टल से अपनी कनपटी पर गोली चलाई। गोली की आवाज सुनते ही उनके साथी जवान मौके पर पहुंचे और उन्हें गंभीर हालत में देखा। तुरंत ही अंकुर को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

सरकारी पिस्टल से खुद को मारी गोली
रबूपुरा थाने में तैनात अंकुर राठी (30) ने उस वक्त खुद को गोली मारी, जब उनके साथी जवान नाइट पेट्रोलिंग के लिए निकलने वाले थे। जवान थाने से बाहर जा रहे थे कि तभी उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी। जब वे मौके पर पहुंचे, तो देखा कि अंकुर खून से लथपथ जमीन पर पड़ा था और पास में ही उनकी सरकारी पिस्टल पड़ी थी। जवानों ने बिना समय गंवाए उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी। घटना के बाद पुलिस ने पिस्टल को एविडेंस के तौर पर जब्त कर लिया और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी। अधिकारियों ने अंकुर राठी के परिवार को घटना की सूचना दी और उनका शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। 



सुसाइड नोट नहीं मिला, डिप्रेशन में थे अंकुर
पुलिस की शुरुआती जांच में अंकुर के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि, अधिकारियों का मानना है कि अंकुर पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे। उनके साथी जवानों के अनुसार, अंकुर अक्सर स्टाफ से दूर रहते थे और कई बार पूछने पर उन्होंने बताया था कि घर-परिवार की टेंशन चल रही है। अंकुर के करीबी सहयोगियों ने कहा कि वह पर्सनल लाइफ से परेशान थे और पारिवारिक विवादों से जूझ रहे थे। इस मानसिक दबाव के कारण ही उन्होंने आत्महत्या जैसा कठोर कदम उठाया। 

2016 बैच के थे कॉन्स्टेबल
अंकुर राठी 2016 बैच के कॉन्स्टेबल थे और मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे। रबूपुरा थाने में पिछले पांच साल से उनकी तैनाती थी। एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि अंकुर एक ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मी थे। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से उनके पारिवारिक जीवन में परेशानियां चल रही थीं, जिससे वे मानसिक रूप से काफी विचलित थे। अधिकारियों का कहना है कि मामले की विस्तृत जांच की जाएगी ताकि आत्महत्या के असली कारणों का पता चल सके। अंकुर की मौत से उनके परिवार और सहकर्मियों को गहरा आघात लगा है। पुलिस प्रशासन ने उनके परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

Also Read