ट्रैफिक अधिकारियों पर गिरी गाज : सीएम योगी के जाम में फंसने के बाद दो सस्पेंड, प्रशासन में हड़कंप

UPT | Greater Noida News

Sep 21, 2024 20:00

सीएम योगी 'सैमीकॉन इंडिया' इंटरनेशनल सेमिनार की तैयारियों का जायजा लेने इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर पहुंचे थे, जिसके अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले थे...

Short Highlights
  • ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक पुलिस के दो अधिकारी सस्पेंड
  • सीएम योगी के जाम में फंसने के बाद हुई कार्रवाई
  • डीसीपी ने कहा, ड्यूटी स्थल पर उपस्थित न होने की वजह से एक्शन
Greater Noida News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 सितंबर की शाम ग्रेटर नोएडा में पहुंचे, जहां वो ट्रैफिक जाम में फंस गए थे। दरअसल, सीएम योगी 'सैमीकॉन इंडिया' इंटरनेशनल सेमिनार की तैयारियों का जायजा लेने इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर पहुंचे थे, जिसके अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले थे। लौटते समय उनका काफिला नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के अंडरपास में फंस गया, जो भारी बारिश के चलते पानी से भरा हुआ था और वहां अन्य गाड़ियां भी फंसी हुई थीं। 

ये दो अधिकारी हुए सस्पेंड
इस घटना के बाद ट्रैफिक पुलिस के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री का काफिला जब इंडिया एक्सपो मार्ट से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की ओर जा रहा था, तब यह स्थिति उत्पन्न हुई। जिसके बाद, पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के काफिले को आगे बढ़ाने की कोशिश की , लेकिन अंडरपास के नजदीक पहले से खड़ी गाड़ियों के कारण स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई। अंडरपास में पानी भरा होने के काफी पानी भरने के कारण गाड़ियों को निकलना बेहद मुश्किल हो गया था।



दूसरे रास्ते से निकाली गई गाड़ियां
इसके बाद, स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिसकर्मियों ने तत्काल एक ऑप्शन मार्ग की व्यवस्था की और सीएम योगी के काफीले को परी चौक से होते हुए गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचाया गया था।  इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। घटना को लेकर, दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए गए अधिकारियों में टीआई संजय पाल और टीएसआई प्रभाकर चौहान शामिल हैं, जिन्हें लापरवाही के आरोप में कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। 

डीसीपी ने बताई दूसरी वजह
हालांकि, गौतमबुद्धनगर के डीसीपी (ट्रैफिक) यमुना प्रसाद ने इससे इंकार कर दिया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि टीआई संजय पाल और टीएसआई प्रभाकर चौहान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रैफिक जाम में फंसने के कारण नहीं, बल्कि निरीक्षण के दौरान अपने ड्यूटी स्थल से अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित किया गया है।

ये भी पढ़ें- काशी में 15 नवंबर को मनाई जाएगी देव दीपावली : लेजर शो और ग्रीन आतिशबाजी से सजेगी गंगा किनारे की शाम

Also Read