रंग- बिरंगी लाइटिंग से जगमगाया नोएडा का इस्कॉन मंदिर : 108 तरह के व्यंजन को किया गया शामिल, भक्तों की उमड़ी भीड़

UPT | नोएडा इस्कॉन मंदिर।

Aug 26, 2024 22:29

इस्कॉन मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी अरुण सैनी से मिली जानकारी के मुताबिक 108 प्रकार के भोग में भारत, रूस, अमेरिका, इटली, मेक्सिको, मारिशस और आस्ट्रेलिया के मुख्य व्यंजन को शामिल किया है...

Noida News : श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम हर तरफ दिखाई दे रही है। मंदिर से लेकर घर-घर तक में कान्हा के जन्मोत्सव का उल्लास है। शहर के सभी मंदिर, खासकर इस्कॉन मंदिर सज चुके है। इसी कड़ी में नोएडा इस्कॉन मंदिर भी रंग- बिरंगी लाइटिंग से जगमगा रहा है। सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन मंदिर में सुबह से भक्तों का आना जारी है। रूट भी डायवर्ट कर दिया गया है, ताकि भक्तों को कोई दिक्कत न हो।

108 तरह के व्यंजन को किया गया शामिल
इस्कॉन मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी अरुण सैनी से मिली जानकारी के मुताबिक 108 प्रकार के भोग में भारत, रूस, अमेरिका, इटली, मेक्सिको, मारिशस और आस्ट्रेलिया के मुख्य व्यंजन को शामिल किया है। विशेष भोग में रूसी सलाद, इटली की मुख्य डिश लदानिया और पिज्जा, मैक्सिको का टाकोस और वेरीटोस, अमेरिका का बर्गर और आस्ट्रेलिया का हॉटडाग, मारिशस का क्रिप्स नमकीन, मिठाई, पराठे, कचौरी, खीर, केक, पेड़ा, मक्खन, मिश्री शामिल है।


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
शाम पांच बजे भगवान श्रीकृष्ण लड्डू गोपाल को विराजमान किया गया। रात्रि 12 बजे महा आरती भगवान जन्म अभिषेक, आतिशबाजी और प्रसाद वितरण होगा। साथ ही बता दें सुरक्षा के मद्दे नजर इस्कॉन मंदिर और सेक्टर-19 सनातन धर्म मंदिर समेत शहर के अन्य मंदिरों के आसपास करीब 500 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

Also Read