गौतमबुद्ध नगर में 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' : 742 वाहनों पर एक्शन, 710 लोग सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते मिले

UPT | पुलिस चेकिंग अभियान

Oct 26, 2024 13:25

गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट ने "ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ" के अंतर्गत व्यापक चेकिंग अभियान चलाया। यह अभियान असामाजिक गतिविधियों और सड़क पर सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए चलाया गया।

Noida News : सार्वजनिक स्थलों पर बढ़ती असामाजिक गतिविधियों और सड़क पर सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट ने "ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ" के अंतर्गत व्यापक चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था शिव हरि मीना की देखरेख में यह अभियान 25 अक्टूबर की रात को नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चलाया गया। जिसमें संदिग्ध वाहनों और सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। इसके तहत तीनों जोन में चेकिंग अभियान चलाया गया।



नोएडा जोन 
डीसीपी रामबदन सिंह के नेतृत्व में 42 स्थानों पर चेकिंग की गई। जिसमें कुल 1415 वाहनों की जांच की गई और 274 वाहनों का ई-चालान किया गया। चेकिंग के दौरान 12 वाहनों को सीज किया गया। जबकि सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 148 व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

सेंट्रल नोएडा जोन
डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी के नेतृत्व में 32 स्थानों पर चेकिंग हुई। जिसमें 1411 वाहनों की जांच हुई और 248 वाहनों का चालान किया गया। इस जोन में 16 वाहनों को सीज किया गया और सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते हुए पकड़े गए 425 लोगों पर कानूनी कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें : फंड डायवर्जन मामले में ईडी ने जांच का दायरा बढ़ाया : 2010 से 2012 के दौरान तैनात अफसरों की मांगी लिस्ट, प्राधिकरण के अधिकारियों की बढ़ी धड़कनें

ग्रेटर नोएडा जोन
डीसीपी साद मिया खान के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा में 36 स्थानों पर चेकिंग की गई। इस दौरान 1565 वाहनों की जांच की गई। जिनमें से 220 वाहनों का चालान किया गया और 04 वाहन सीज किए गए। सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीते पाए गए 137 लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई।

ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान 
डीसीपी यातायात यमुना प्रसाद के नेतृत्व में ड्रिंक एंड ड्राइव चेकिंग के दौरान 70 वाहनों की जांच हुई। जिनमें से 30 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई और 06 वाहनों को सीज कर लिया गया।

ये भी पढ़ें : नोएडा में दाऊद की तारीफ करने वाला गिरफ्तार : सोशल मीडिया पर शेयर किया था पोस्ट, पुलिस ने की कार्रवाई

अभियान का असर
गौतमबुद्धनगर पुलिस ने "ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ" के माध्यम से सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीकर शांति भंग करने वालों को सख्त संदेश दिया है। पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे नियमों का पालन करें और असामाजिक गतिविधियों से दूर रहें। अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : सुबह-शाम घूमने न निकलें तो बेहतर : दिवाली से पहले हवा हुई जहरीली, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, रखें अपना ख्याल

Also Read