Noida News : कांग्रेसियों ने राजेश पायलट को किया याद, बोले- 'किसानों के थे सच्चे हितैषी'

UPT | पूर्व केंद्रीय मंत्री और किसान नेता राजेश पायलट की जयंती

Feb 10, 2024 17:07

रामकुमार तंवर ने कहा कि सन् 1971 के भारत-पाक युद्ध में उन्होंने अदम्य साहस का परिचय देकर पाकिस्तानी सेना के दांत खट्टे कर दिए थे...

Noida News : नोएडा महानगर कांग्रेस अध्यक्ष रामकुमार तंवर के नेतृत्व में शनिवार को बिशनपुरा स्थित नोएडा महानगर कांग्रेस कार्यालय पर किसान नेता राजेश पायलट की जयंती मनाई गई। उनकी जयंती पर कार्यालय पर मौजूद सभी ने पुष्पांजलि अर्पित की। पूर्व केंद्रीय मंत्री और किसान नेता राजेश पायलट किसानों के दुख-दर्द में हर समय तत्पर रहने वाले और उनके हितों के लिए संघर्ष करने वाले व्यक्ति थे। इस अवसर पर रामकुमार तंवर ने कहा कि वे इंडियन एयरफोर्स के एक जांबाज पायलट थे।

राजेश पायलट का देश के विकास में योगदान
रामकुमार तंवर ने कहा कि सन् 1971 के भारत-पाक युद्ध में उन्होंने अदम्य साहस का परिचय देकर पाकिस्तानी सेना के दांत खट्टे कर दिए थे। सन् 1980 में जनसेवा को लक्ष्य बनाकर उन्होंने राजनीति में कदम रखा और अपना पूरा जीवन जनकल्याण में समर्पित कर दिया। गाँव, गरीब, मजदूर, किसान, ग्रामीण उनके विचारों के केंद्र में थे। राजेश पायलट 1980 में पहली बार भरतपुर से सांसद बने तथा 1984, 1991, 1996, 1998 और 1999 में दौसा से संसद पहुंचे। राजेश पायलट ने विभिन्न महत्वपूर्ण मंत्रालयों में केंद्रीय मंत्री के पद पर रहकर देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान दिया।

यह सभी रहे मौजूद
इस अवसर पर नोएडा महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर, पीसीसी सदस्य रिज़वान चौधरी, महानगर उपाध्यक्ष हरेन्द्र शर्मा, कोषाध्यक्ष रामकुमार शर्मा, महासचिव आरके प्रथम, महासचिव जितेन्द्र चौधरी, पीसीसी सदस्य सोनू खारी, शाहिद सिद्दीक़ी, देवेन्द्र कश्यप, मुकुल शर्मा, दिनेश यादव, अनिल गुर्जर, हर्षवर्धन, राजकुमार शर्मा, अज़ीम सिद्दीक़ी, युगल किशोर, धर्मेन्द्र गुर्जर आदि कांग्रेस जन शामिल रहे।

Also Read