चौधरी साहब को सम्मान पर बोले राकेश टिकैत : भारत रत्न की खुशी, लेकिन एमएसपी पर रार बरकरार

UPT | किसान नेता राकेश टिकैत

Feb 10, 2024 13:23

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के हित में काम करें, हम सरकार को धन्यवाद देंगे। उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है...

Short Highlights
  • स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें भी लागू होनी चाहिए
  • मांगों को लेकर आंदोलनरत रहेगा देश का किसान
  • 16 फरवरी को किसानों ने भारत बंद का ऐलान

 

Noida News (Deepak Sharma): पीएम मोदी द्वारा किसानों के मसीहा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद वेस्ट यूपी किसान और जाट मतदाता खुश हैं। लेकिन राजनीतिक विशलेषक चौधरी साहब को दिए गए देश के सर्वोच्च सम्मान को अपनी तरह से देख रहे हैं। कई तो इसे पीएम मोदी और भाजपा का मास्टर स्ट्रोक बता रहें हैं, तो कई का कहना है कि इसका असर वेस्ट यूपी और जाटलैंड पर अधिक नहीं दिखाई पड़ेगा। इस मुद्दे को लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से इस मुद्दे पर खुलकर बात की।

क्या कहते हैं राकेश टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत ने भारत सरकार द्वारा चौधरी साहब को भारत रत्न दिए जाने पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब को सम्मान दिया जाना बहुत गर्व की बात है। इससे भारत का हर किसान अपने को गौरवांवित महसूस करेगा। लेकिन, देश में उनकी विचारधारा को भी लागू किया जाना चाहिए। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें भी लागू होनी चाहिए।

यह किसानों के हक की लड़ाई है
जब उनसे पूछा गया कि क्या 13 महीने किसान जो सड़क पर बैठे रहे, इस दौरान करीब 750 किसानों शहीद हो गए, क्या वे एमएसपी की मांग को भूल जाएंगे। राकेश टिकैत ने साफ कहा कि देखिए, किसान आंदोलन अलग है और चौधरी साहब को सम्मान अलग चीज है। देश का किसान सरकार के सामने अपनी मांगों को लेकर हमेशा आंदोलनरत रहेगा। जब तक उसकी सभी मांगों को मान नहीं लिया जाता, आंदोलन पूर्व की भांति जारी रहेगा। आंदोलन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यह किसानों के हक की लड़ाई है।

हमें जो सही लगेगा, हम करेंगे
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के हित में काम करें, हम सरकार को धन्यवाद देंगे। उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है। चुनाव अभी हुआ नहीं है और भाजपा सीट की घोषणा कर रही है। सरकार हमारी मांगें पूरी कर दे, हम सरकार को धन्यवाद दे देंगे। जयंत के NDA के साथ गठबंधन की चर्चा पर टिकैत ने कहा कि जिसको जो सही लग रहा है, वो कर रहा है। हमें जो सही लगेगा, हम करेंगे।

Also Read