Aligarh News: एएमयू के 11वीं क्लास के कश्मीरी छात्र की संदिग्ध मौत,छात्र की जेब से मिली शीशी

UPT | एएमयू के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

Jan 28, 2024 17:01

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कश्मीरी छात्र की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। छात्र की जेब से एक शीशी मिली है।

Short Highlights
  • घटना के समय छात्र अपने कमरे में अकेला रह रहा था
  • थाना सिविल लाइन पुलिस मामले की जांच कर रही 
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कश्मीरी छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इलाज के लिए कश्मीरी छात्र को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। छात्र का नाम अदनान अल्ताफ मंगलू है, जो जम्मू कश्मीर के बारामूला जिला का रहने वाला है और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से इंटर साइंस साइड की पढ़ाई कर रहा था। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर के अनुसार छात्र की मौत 6-7 घंटे पहले ही गई थी। वहीं छात्र की जेब से शीशी भी बरामद की गई है, हालांकि घटना को लेकर थाना सिविल लाइन पुलिस भी पहुंच गई और मामले की जांच कर रही है। यह घटना थाना सिविल लाइन क्षेत्र के साहब बाग इलाके की है।

किराये के मकान में रहता था
 थाना सिविल लाइन क्षेत्र के साहब बाग इलाके में कश्मीरी छात्र अदनान मंगलू किराये के मकान में रह कर एएमयू में पढ़ाई कर रहा था। अदनान मंगलू एएमयू में 11वीं का छात्र था। रविवार को वह अपने कमरे में डेथ पाया गया, हालांकि इलाज के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिये लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी एएमयू प्राक्टर को दी गई।  

छात्र के परिजनों को दी गई सूचना 
एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम ने बताया कि दोपहर को सूचना मिली कि मेडिकल कॉलेज में एक कश्मीरी छात्र लाया गया, जिसकी मृत्यु हो गई है। जब मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर से जानकारी की गई तो डॉक्टर ने बताया कि 6-7 घंटे पहले ही छात्र की मौत हो चुकी थी। मेडिकल कॉलेज में ब्राड डेड लाया गया। वहीं, मृत्यु के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कश्मीरी छात्र की जेब से कुछ चीजें बरामद हुई हैं, शीशी जेब से मिली है। इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई है। वहीं, कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है। मृत छात्र के परिजनों को सूचना दी गई है। वह भी देर शाम तक अलीगढ़ पहुंच रहे हैं। प्राक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम ने बताया कि जब यह घटना हुई तो  छात्र अपने कमरे में अकेला ही रह रहा था, उसके साथ में कोई अन्य छात्र नहीं था । प्राक्टर ने बताया की जानकारी की जा रही है कि उसने क्या कुछ खाया है या छात्र के साथ  क्या बात हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ पता चलेगा। 

Also Read