ग्रेटर नोएडा में यूपी एसटीएफ का एक्शन : हत्या और दुष्कर्म का आरोपी बदमाश दबोचा, पूरे एनसीआर में था आतंक

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Apr 05, 2024 20:05

यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा  से एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी ग्रेटर नोएडा में भेष बदलकर रह रहा था...

Greater Noida News : यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा  से एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी ग्रेटर नोएडा में भेष बदलकर रह रहा था और किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में था। बताया गया है कि यह बदमाश पूर्व में डकैती, हत्या और बलात्कार की घटनाओं में शामिल रहा है। इसके अलावा हरियाणा के कैथल जिले में भी कई मुकदमों में इसे सजा हुई थी और यह जेल से पैरोल पर आने के बाद फरार हो गया था।

करनाल जेल से पैरोल मिलने के बाद से था फरार 
उत्तर प्रदेश एसटीएफ के नोएडा यूनिट के एसपी राजकुमार मिश्रा के अनुसार, एक सूचना के आधार पर ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र में स्थित तिलपता गांव के पास से आजम उर्फ खादिम उर्फ मेजर उर्फ गुल्लू उर्फ खुशनसीब पुत्र बाबू खान को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। टीम को आरोपी के पास से एक तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद हुए है। एसपी ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि आजम भेस बदलकर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में आया हुआ है। बताया गया है कि पकड़ा गया आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है। गिरफ्तार आरोपी पूर्व में डकैती, हत्या और बलात्कार की घटनाओं में शामिल रहा है। उन्होंने बताया कि यह हरियाणा के कैथल से कई मुकदमे में सजा पाया हुआ है। करनाल जेल से पैरोल मिलने के बाद से फरार है। 

डकैती के बाद महिलाओं से दुष्कर्म करने का आरोप
एसटीएफ के नोएडा यूनिट के एसपी राजकुमार मिश्रा  ने बताया कि हरियाणा की कैथल न्यायालय ने इसे कई मामलों में सजा सुनाई है। यह कुछ दिनों के लिए पैरोल पर आया था। जिसके बाद से वह फरार हो गया था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि कई वर्ष पहले उसने कैथल में कई घरों में डकैती डाली थी। आरोप है कि इस दौरान परिवार पर हमला कर हत्या भी की थी और वहां मौजूद महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया था। इसके अलावा आरोपी ने कुरुक्षेत्र में भी डकैती वह हत्या करने सहित कई वारदातें करनी स्वीकार की है। इसके गैंग में राजू, सवी, सोनू, जोरा और नसीम आदि शामिल थे। फरारी के बाद उसने अपना नाम बदल लिया और फर्जी आधार कार्ड बनवाकर छद्म नाम से छुपकर रहने लगा था।

Also Read