Ghaziabad Weather Update : गाजियाबाद-एनसीआर में हल्की बारिश, जानिए आज दिन में कैसा रहेगा मौसम का हाल

UPT | मौसम का हाल।

Jul 06, 2024 02:15

लेकिन बारिश ने दस्तक नहीं दी। शाम को तेज हवा चली। इससे तापमान में कमी आई। मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।

Short Highlights
  • एनसीआर में आज सुबह हल्की बारिश 
  • आसमान में बादलों का डेरा चलेगी तेज हवा
  • तापमान में गिरावट के बाद उमस बरकरार
Ghaziabad News : आज गाजियाबाद और एनसीआर के जिलों में हल्की बारिश से दिन की शुरूआत हुई है। हालांकि बारिश का दायरा शहर के बाहरी क्षेत्र में ही अधिक रहा है। शहर में हल्की बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन में आसमान में बादल होंगे और तेज हवा चलेगी।  

ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश का अनुमान
हालांकि आईएमडी की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिन में ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश का अनुमान है। गाजियाबाद-एनसीआर में आज सवेरे हल्की बारिश हुई है। कल भी दिन में बारिश का अनुमान जताया गया था। लेकिन बारिश नहीं होने से लोगों को मायूसी हुई। लेकिन तापमान में अच्छी खासी गिरावट आई और लोगों ने राहत महसूस की। लेकिन मौसम में उमस बरकरार है। जिससे बाहर निकलने पर चिपचिपी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। 

बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया
इससे पहले बुधवार को बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया था। गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 33.7 और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। गुरुवार को सुबह से ही बादल छाए रहे थे। ऐसे में लोगों को उमस ने परेशान किया। काले बाद छाने से दिन में शाम जैसा माहौल हो गया। लेकिन बारिश ने दस्तक नहीं दी। शाम को तेज हवा चली। इससे तापमान में कमी आई। मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। जबकि न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया है। नमी का स्तर वातावरण में इस समय 73 फीसदी है। 

मध्यम श्रेणी में गाजियाबाद की आबोहवा
गाजियाबाद में आबोहवा मध्यम श्रेणी में है। गुरुवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 84 रहा। मौसम विभाग के मुताबिक आज शुक्रवार तक हवा मध्यम श्रेणी में रहेगी। सीपीसीबी के अनुसार एनसीआर में नोएडा का सबसे कम 70 एक्यूआई रहा। इसके बाद गुरुग्राम में 85, ग्रेटर नोएडा में 81, फरीदाबाद में सबसे अधिक एक्यूआई 110 दर्ज किया गया है। 

Also Read