Ghaziabad News : गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी ने किया परेशान, विद्युत कटौती से हुआ बुरा हाल

फ़ाइल फोटो | गाजियाबाद में विद्युत कटौती

Jul 03, 2024 08:28

गाजियाबाद के अर्थला में पूरी रात बिजली की ट्रिपिंग होती रही। जिसके चलते लोगों को जागकर रात काटनी पड़ी। वहीं पॉश इलाके आरडीसी में दो घंटे तक बिजली गायब रही। बिजली कटौती का कारण अधिकारी अधिक मांग के कारण लोड बढ़ना बता रहे

Short Highlights
  • अर्थला में पूरी रात गायब रही बिजली
  • बिजली कटौती से परेशान हुए लोग
  • आरडीसी में गायब रही दो घंटे बिजली  
Ghaziabad News : उमस भरी गर्मी के बीच गाजियाबाद में विद्युत कटौती ने लोगों को रूला दिया है। हालात ये हैं कि कहीं पर पूरी रात बिजली कटौती होती रही तो कहीं पर दो घंटे लोगों को बिजली के दर्शन ही नहीं हुए। गाजियाबाद के अर्थला में पूरी रात बिजली की ट्रिपिंग होती रही। जिसके चलते लोगों को जागकर रात काटनी पड़ी। वहीं पॉश इलाके आरडीसी में दो घंटे तक बिजली गायब रही। बिजली कटौती का कारण अधिकारी अधिक मांग के कारण लोड बढ़ना बता रहे हैं।  

दो दिन के लिए भीषण बारिश का अलर्ट
लोग इस समय उमस भरी गर्मी से जूझ रहे हैं। आसमान में बादल तो हैं लेकिन बारिश का दूर-दूर तक कोई निशान नहीं है। हालांकि मौसम विभाग ने दो दिन के लिए भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। लेकिन हवा की स्पीड सुस्त होने और उमस के कारण लोगों का बुरा हाल है। सुबह आठ बजे बिजली गुल हो गई और फिर दो बजे आई। इसके बाद भी बीच-बीच में बिजली कटौती होती रही। विद्युत कटौती के चलते उमस भरी गर्मी में आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ा।

बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों की नींद उड़ा दी
पिछले कई दिनों से इसी तरह से बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों की नींद उड़ा दी है। गाजियाबाद में शहर से लेकर गांवों तक महज 15 से 20 घंटे बामुश्किल बिजली की आपूर्ति हो रही है। इसमें भी बिजली की आवाजाही लगी रहती है। बिजली कटौती से उद्योग धंधे प्रभावित हो गए हैं। बिजली कटौती से व्यापारियों व लोगों में आक्रोश है। बावजूद इसके बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। उमस भरी गर्मी में लोगों को बिजली कटौती के कारण रतजगा करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री के आदेश ताक पर
सीएम योगी ने प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश दिए हैं। लेकिन इसके बाद भी गाजियाबाद जैसे वीआईपी जिले में बिजली की अंधाधुंध कटौती जारी है। जिले में कहीं ना कहीं हर घंटे पर बिजली की कटौती जारी है। लोड बढ़ने से ट्रांसफार्मर भी जवाब दे रहे हैं। जिससे लोगों को अघोषित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। गाजियाबाद के अर्थला, वसुंधरा, वैशाली, इंदिरापुरम, शास्त्रीनगर, कविनगर, अंबेडकर रोड, साहिबाबाद, विजय नगर और लोहिया नगर में बिजली की अंधाधुंध कटौती हो रही है। बिजली की अघोषित कटौती के बारे में अधीक्षण अभियंता नीरज स्वरूप ने बताया निर्बाध बिजली आपूर्ति के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। तकनीक समस्या के कारण विद्युत व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। उन्होंने बताया कि इन दिनों मांग से अधिक लोड बढ़ा है। जिस कारण कहीं—कहीं पर कटौती हो रही है।

Also Read