हापुड़ में अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश : गढ़मुक्तेश्वर पुलिस ने निर्माण गिरोह का किया पर्दाफाश

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Aug 08, 2024 20:18

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने अवैध हथियार निर्माण की एक फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी आसपास के जिलों में आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों को हथियारों की सप्लाई करते थे।

Short Highlights
  • अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश 
  • पूछताछ में आरोपियों का खुलासा
Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने अवैध हथियार निर्माण की एक फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी आसपास के जिलों में आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों को हथियारों की सप्लाई करते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे और निशानदेही पर कई बने और अधबने तमंचे बरामद किए हैं।

क्या है पूरा मामला
एसपी ज्ञानंजय सिंह ने बताया गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि स्याना रोड पर एक अहातानुमा गेट के पास कुछ लोग अवैध हथियार बना रहे हैं, पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे। घेराबंदी कर दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी बिलाल और गुड्डू है। 

पूछताछ में हुआ खुलासा 
एसपी ने बताया आरोपियों से पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि  वह ऑन डिमांड आपराधिक किस्म के लोगों को हथियारों की सप्लाई करते थे। इस गिरोह का नेटवर्क हापुड़, अमरोहा, मेरठ, बुलन्दशहर और आसपास के क्षेत्र में फैला है और 5-7 हजार रुपये में तमंचे बेचकर आर्थिक लाभ कमाते थे।

अवैध हथियार बरामद
उन्होंने बताया आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार बनाने के उपकरण (06 गिलन्डर के पत्ते, 01 गिलेन्डर मशीन, 01 वैल्डिग मशीन, 01 लोहे का ठिया, 15 स्प्रिंग छोटे बडे, 7 ट्रेगर, 01 अधबनी मैगजीन, 01 अदद रेती बडी, 01 पेचकश वाली रेती, 01 शिकंजा, एक लोहे की पट्टी, 01 पेचकस, 01 प्लास, 01 हथोडी, 15 मीटर केवल बिजली का आदि)। 16 बने-अधबने अवैध तमंचे, 06 जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं।

Also Read