Meerut News : मवाना के तिगरी गांव में दिखाई दिया तेंदुआ, ग्रामीणों को किया सतर्क

UPT | तिगरी गांव के जंगल में तेंदुआ दिखा

Oct 24, 2024 23:35

ग्रामीणों को सतर्क किया गया कि वो अकेले जंगल और खेतों में नहीं जाए। वन रेंजर ने बताया कि सूचना पर टीम मौके पर भेजी गई है। उन्होंने बताया कि तेंदुआ को पकड़ने के लिए जंगल में पिंजरा लगाया गया है। 

Short Highlights
  • सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने रजबहा के पास देखा तेंदुआ
  • वन विभाग की टीम ने जंगल में लगाया पिंजरा
  • टीम ने तेंदुआ का वीडियो बनाया और फोटो लिया
Meerut News : मेरठ के मवाना इलाके में एक बार फिर से तेंदुआ की दस्तक हो गई है। बुधवार को सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने रजबहा की सफाई कराए जाने के दौरान तिगरी गांव के जंगल में तेंदुआ देखा। उन्होंने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। तेंदुआ दिखाई देने पर सिंचाई विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों वापस लौट आए। उन्होंने तेंदुआ होने की जानकारी सींचपाल को दी। इसके बाद ग्रामीणों को सतर्क किया गया कि वो अकेले जंगल और खेतों में नहीं जाए। वन रेंजर ने बताया कि सूचना पर टीम मौके पर भेजी गई है। उन्होंने बताया कि तेंदुआ को पकड़ने के लिए जंगल में पिंजरा लगाया गया है। 

बहजादका पुल के निकट तेंदुआ दिखाई दिया
सिंचाई विभाग के सींचपाल रविंद्र कुमार ने बताया कि क्षेत्र में रजबहे की सफाई का काम जारी है। गांव तिगरी के पास रजबहा की सफाई की जा रही है। बुधवार शाम सिंचाई विभाग के जेई अनुज सैनी व प्रदीप कुमार मौके पर थे। इस दौरान उन्हें तथा सफाई कर रहे कर्मचारियों को तिगरी के पास बहजादका पुल के निकट तेंदुआ दिखाई दिया। टीम ने तेंदुआ का फोटो लेने के साथ वीडियो बनाया तथा वहां से लौट आए।

ग्रामीणों को जंगल में तेंदुआ होने की जानकारी दी
गांव तिगरी निवासी तहसील लेखपाल संदीप कुमार ने बताया कि ग्रामीणों को जंगल में तेंदुआ होने की जानकारी देते हुए सचेत रहने को कहा गया है। ग्रामीणों को अकेले जंगल में नहीं जाने के लिए कहा है। वन रेंज अधिकारी रविकांत का कहना है कि सूचना मिली है। सींचपाल के साथ वनकर्मियों की टीम को मौके पर भेजा गया है। वन अधिकारी की सूचना पर टीम मौके पर भेजी थी, लेकिन वहां तेंदुए के पदचिह्न नहीं मिले। ग्रामीणों को वन विभाग के संपर्क नंबर उपलब्ध कराए गए हैं। जिससे कि वह तेंदुआ दिखने पर सूचित कर सकें। 

Also Read