Meerut News : मेरठ में बारिश के साथ तेज हवा में उड़ी बिजली, अंधेरे में मनायी कृष्ण जन्माष्टमी

UPT | शहर की बिजली गुल

Aug 28, 2024 02:11

हापुड़ रोड बाईपास रोड बिजलीघर क्षेत्र में सुबह से देर रात तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। रंगोली और नौचंदी बिजलीघर से भी विद्युत आपूर्ति प्रभावित रही।

Short Highlights
  • बेगमपुल, बच्चापार्क, बुढानागेट, सूरज कुंड और फूलबाग कॉलोनी में अंधेरा 
  • देर रात तक गुल रही बिजली से जन्माष्टमी कटौती मुक्त के दावे ध्वस्त
  • कई जगहों पर पेड़ गिरने से तार टूटने के मामले आए सामने 
Meerut News : मेरठ में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर शहर बिजली कटौती मुक्त के दावे उस समय ध्वस्त हो गए। जब आधे से  अधिक शहर की बिजली गुल हो गई। जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रमों में भी बिजली जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मेरठ के बेगमपुल, शास्त्रीनगर, फूलबाग कॉलोनी, बच्चा पार्क, बुढानागेट, सूरजकुंड आदि इलाकों में देर रात तक बिजली कटौती जारी रही। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा का जन्म अंधेरे में मनाया गया। 

अधिक क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बुरी तरह से चरमरा गई
सोमवार को मेरठ में बारिश के चलते मोदीपुरम 132 केवी उपकेंद्र से आपूर्ति प्रभावित हुई। जिससे शहर के आधे से अधिक क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बुरी तरह से चरमरा गई। इसके चलते इलाके में फाल्ट सुधारकर विद्युत आपूर्ति बहाली में तीन से चार घंटे का समय लग गया।

लाइन ट्रिप होने से विद्युत आपूर्ति बाधित रही
आपूर्ति बहाल होने के बाद भी देर रात तक बिजली आती-जाती रही। बच्चा पार्क के लेडीज पार्क के क्षेत्र में फाल्ट होने से बिजली गुल हुई। कई इलाकों में लाइन ट्रिप होने से विद्युत आपूर्ति बाधित रही। हापुड़ रोड बाईपास रोड बिजलीघर क्षेत्र में सुबह से देर रात तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। रंगोली और नौचंदी बिजलीघर से भी विद्युत आपूर्ति प्रभावित रही। बारिश से ज्यादा तेज हवा के असर के कारण बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। कई जगहों पर लाइनें ट्रिप हुई। मोदीपुरम उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्र अधिक प्रभावित रहे। 

Also Read