Meerut news : मेरठ में आरटीई दाखिलों में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ खोला मोर्चा, बीएसए का किया घेराव

UPT | मेरठ बीएसए अधिकारी का घेराव करते सीसीएसयू के छात्र और अभिभावक।

Apr 30, 2024 21:53

घंटों चले हंगामे के बाद बीएसए आशा चौधरी ने  आश्वस्त करते हुए हफ्ते भर में आरटीई दाखिलों में आ रही समस्याओं के समाधान की बात...

Short Highlights
  • सीसीएसयू के छात्रों ने बीएसए कार्यालय में घंटों किया हंगामा
  • अभिभावकों ने बीएसए को दी भूख हड़ताल की चेतावनी 
  • आरटीई दाखिलों को लेकर बीएसए की छात्र नेता से कड़ी नोकझोंक
Meerut News : मेरठ में हर साल की तरह इस बार भी आरटीई दाखिलों को लेकर निजी स्कूलों की मनमानी के विरोध में अभिभावकों ने सीसीएसयू के छात्रों के साथ मिलकर मोर्चा खोल दिया है। आरोप है ​कि निजी स्कूल आरटीई के तहत बच्चों को दाखिला नहीं दे रहे हैं। इस मामले में जब छात्र नेता की बीएसए आशा चौधरी से बात हुई तो दोनों के बीच जमकर नोकझोंक हुईं। लोगों का कहना है कि इस मामले में बीएसए ने अभिभावकों का पक्ष ना लेकर निजी स्कूलों का पक्ष लिया। 

निजी स्कूलों के खिलाफ हंगामा करते हुए मोर्चा खोल दिया
मेरठ में आज बीएसए कार्यालय में सीसीएसयू छात्र नेता विनीत चपराना के नेतृत्व में बड़ी संख्या में छात्रों और अभिभावकों ने निजी स्कूलों के खिलाफ हंगामा करते हुए मोर्चा खोल दिया। अभिभावकों और छात्रों का आरोप था कि आरटीई दाखिलों में निजी स्कूल संचालक मनमानी कर रहे हैं। निजी स्कूल संचालक आरटीई के तहत बच्चों को एडमिशन नहीं दे रहे हैं। चौधरी चरण सिंह विश्व​व़िद्यालय के छात्र नेता विनीत चपराना ने  छात्रों और अभिभावकों के साथ बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन कर हंगामा किया।

निजी स्कूल संचालकों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग
अभिभावकों ने बीएसए आशा चौधरी का घेराव कर निजी स्कूल संचालकों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग करते हुए हंगामा किया। छात्र नेता विनीत चपराना ने कहा कि कोविड 19 के समय की 15 प्रतिशत फीस अभी तक निजी स्कूलों ने ना तो वापस की है और ना ही समायोजित की है। आरटीई से चयनित होने के बाद भी निजी स्कूल बच्चों को दाखिला नहीं दे रहे है। जिससे बच्चों में निराशा छाई हुई है।  निजी स्कूल संचालक आरटीई में एडमिशन के नाम पर अभिभावकों को परेशान कर रहे हैं।

बीएसए कार्यालय पर भूख हड़ताल करेंगे
ऐसे में बीएसए कार्यालय पर अभिभावकों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने निजी स्कूलों में आरटीई सीटों की मैपिंग कराने की मांग की। घंटों चले हंगामे के बाद बीएसए आशा चौधरी ने  आश्वस्त करते हुए हफ्ते भर में आरटीई दाखिलों में आ रही समस्याओं के समाधान की बात कही। वहीं अभिभावकों और छात्रों ने बीएसए को चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह में समाधान नहीं हुआ तो वो बीएसए कार्यालय पर भूख हड़ताल करेंगे। इस दौरान अभिभावकों के अलावा अंकित अधाना, अनुज गुर्जर, उमेश धनौटा, आशु गोस्वामी, दिवाकर सैनी, रजत ठाकुर, अरविंद, फिरोज ठाकुर , वसीम और वंश आदि छात्र थे।  

Also Read