इस्कॉन में कृष्ण जन्माष्टमी : भक्तों को कराया जाएगा 108 बार हरे कृष्ण महामंत्र का जाप

UPT | श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते इस्कान मंदिर के पदाधिकारी।

Aug 24, 2024 09:52

दिनांक 25 अगस्त को शाम 6:00 बजे  तुलसी आरती से प्रारंभ हो कर  रात्रि 10:00 बजे तक कार्यक्रम होंगे, तथा दिनांक 26 अगस्त को शाम 6:00 बजे तुलसी आरती

Short Highlights
  • इस्कॉन में कृष्ण जन्माष्टमी दो दिवसीय कार्यक्रम
  • सांसद अरुण गोविल होंगे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि
  • भक्तिमय कार्यक्रम से सराबोर होगी जन्माष्टमी की शाम
Krishna Janmashtami Program : इस्काॅन (अंतराष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ) शास्त्री नगर, मेरठ प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान् की प्रसन्ता के लिए श्री कृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव आने वाली 25 व 26 अगस्त 2024 को मनाने जा रहा है। इस वर्ष यह विशेष कार्यक्रम राधा गोविन्द हाॅस्पिटल स्टेडियम, काली नदी के पास गढ रोड पर मनाया जाना तय हुआ है। यह दो दिन का कार्यक्रम मेरठ में सबसे बड़े जन्माष्मी महामहोत्सव के रूप में मनाया जायेगा। जहाँ मेरठ-हापुड़ लोकसभा के माननीय सांसद अरुण गोविल ने मुख्य अतिथि के रूप में आना स्वीकृत किया है।  

विशाल महोत्सव होने जा रहा है
इस्काॅन के वरिष्ठ प्रचारक अक्रूर प्रभुजी दो दिन भगवान् कृष्ण की कथा भी करेंगे। सुन्दर कीर्तन व अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ दो दिन का यह विशाल महोत्सव होने जा रहा है। इसमें सभी को सपरिवार सादर आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में भव्य पंडाल लगेंगे और जितने भी भक्त आएंगे उनको 108 बार हरे कृष्ण महामंत्र का जाप कराएंगे, साथ ही सभी भक्तों के लिए दूध, दही, शहद, गंगाजल से लड्डू गोपाल के अभिषेक की व्यवस्था रहेगी । युवाओं को भगवान कृष्ण की भक्ति की ओर आकर्षित करने के लिए वृन्दावन से रॉक बैंड कीर्तन बुलाया गया है। भगवान श्री कृष्ण के सुमधुर भजन व हरे कृष्ण  महामंत्र का कीर्तन होगा और तुलसी की परिक्रमा होगी।

भव्य झांकी के रूप में गोवर्धन शिला लाई गई 
भव्य झांकी के रूप में गोवर्धन शिला लाई गई है। जिससे एक भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा और गोवर्धन पर्वत बनाया गया है। सभी श्रद्धालु प्रेम पूर्व इसकी परिक्रमा करेंगे और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे । भगवान कृष्ण के जन्म के अवसर पर 108 थालियों से भगवान श्री कृष्ण की आरती होगी व शंखनाद होगा। इस्कॉन के बच्चों व भक्तों के द्वारा भगवान श्री कृष्ण का लीला मंचन नाटक नाटक भी प्रस्तुत किया जाएगा। 

1200 फीट की एलईडी पर कार्यक्रम 
1200 फीट की एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम स्थल पर सभी भक्तजन  लीला मंचन देखेंगे। दिनांक 25 अगस्त को शाम 6:00 बजे  तुलसी आरती से प्रारंभ हो कर  रात्रि 10:00 बजे तक कार्यक्रम होंगे, तथा दिनांक 26 अगस्त को शाम 6:00 बजे तुलसी आरती के साथ कार्यक्रम प्रारंभ होगा और रात्रि 12:00 बजे भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के उपरांत प्रसादम ग्रहण होगा।

भक्तों के लिए स्वादिष्ट प्रसादम की व्यवस्था 
सभी भक्तों के लिए स्वादिष्ट प्रसादम की व्यवस्था रहेगी। इस मौके पर  चारु गोविंद प्रभु , शशि प्रियनाथ प्रभु , विपुल सिंघल, अखिल आत्मा प्रभु, सव्यसांची प्रभु , व अंकेश अग्रवाल उपस्थित रहे।

Also Read