Meerut News : युवा करना चाहते हैं अपना स्वरोजगार तो यहां से मिलेगा आसानी से लोन

UPT | मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना।

Jun 25, 2024 03:06

ऐसे युवाओं के सपने मेरठ जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा विकास केंद्र पूरा कर रहा है। जिसके माध्यम से मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत रोजगार करने के लिए आसानी से लोन मिल सकेगा।

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत मिलेगा आसानी से लोन
  • उद्यमिता विकास केंद्र मेरठ पूरा कर रहा स्वरोजगार का सपना
  • 25 लाख रुपए पर मिलेगी 25 प्रतिशत तक की सब्सिडी 
Meerut News : युवा अगर अपना स्वरोजगार करना चाहते हैं तो उनके लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना आसानी से लोन उपलब्ध करा सकती है। जो भी युवा स्वरोजगार करना चाहते हैं। वो चाहते हैं कि आसानी से लोन मिल जाए और स्वरोजगार को शुरू कर सकें। ऐसे युवाओं के सपने मेरठ जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा विकास केंद्र पूरा कर रहा है। जिसके माध्यम से मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत रोजगार करने के लिए आसानी से लोन मिल सकेगा।

इस आयु के युवाओं को मिलेगा लोग
जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र के उपायुक्त दीपेन्द्र कुमार ने बताया कि शिक्षित बेरोजगार युवा को स्व-रोजगार के अवसर प्रदान किये जाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना है। ऐसे में जो युवा स्वरोजगार चाहते हैं। वह सभी युवा इस योजना के अंतर्गत ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि योजना में आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष आवश्यक है। उन्होंने बताया कि योजना के अंतर्गत इच्छुक युवक,युवती को अधिकतम 25 लाख रुपए लोन उद्योग/सर्विस सैक्टर का उद्योग लगाने के मिलेगा। इसके लिए ऑनलाईन पोर्टल www.diupmsme.upsdc.gov.in पर जरूरी कागजात अपलोड कर आवेदन कर सकते हैं।

25 प्रतिशत सब्सिडी
उन्होंने बताया कि जो युवा विभिन्न प्रोजेक्ट या परियोजना को लग रहे हैं। उसे प्रोजेक्ट परियोजना की लागत अधिकतम 25 लाख रुपए पर 25 प्रतिशत की सब्सिडी,अनुदान की जाएगी। ऐसे में जो युवा योजना का लाभ लेना चाहते हैं। वह सभी जल्द से जल्द ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर दें। 

Also Read