हाथरस सत्संग हादसा : मृतकों की आत्मा शांति के लिए निकाला गया कैंडल मार्च

UPT | कैंडल मार्च निकालते हुए

Jul 06, 2024 00:33

हाथरस में आयोजित सत्संग कार्यक्रम में भीड़ का शिकार बनकर मौत की आगोश में जाने वाले लोगों के श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रवादी मंच ने शुक्रवार को कैंडल मार्च निकाला...

Mirzapur News : हाथरस में आयोजित सत्संग कार्यक्रम में भीड़ का शिकार बनकर मौत की आगोश में जाने वाले लोगों के श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रवादी मंच ने शुक्रवार को कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान मृतकों के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। कैंडल मार्च नगर के चौबे टोला रामटेक से आरंभ हुआ, जो नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए संकट मोचन पर जाकर श्रद्धांजलि सभा में परिवर्तित हो गया। 

आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग
राष्ट्रवादी मंच के अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले के आरोपियों को चिंहित कर कठोर कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में धर्म के नाम पर इस प्रकार के हादसों की पुनरावृत्ति ना हो। कहा कि धर्म के नाम पर हाथरस में भगदड़ में 122 से अधिक लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि धर्म के नाम पर ढोंगी लोग भोली भाली जनता को बरगलाकर अपना स्वार्थ सिद्ध कर रहे हैं। इसका आकलन जुटीं भीड़ से लगाया जा सकता है।

कोरोना काल में भी किया था आयोजन
कानून के लचीलेपन का फायदा उठाकर वह करोड़ की संपत्ति अर्जित करता है। जनता को धर्म के नाम पर बरगलाता रहता है। कहा कि जो कानून को नहीं मानता। कोरोना काल में प्रतिबंध के बाद भी इस तरह का आयोजन किया था। जिसे जनहित, राष्ट्र हित और समाज हित की चिंता नहीं। वह धर्म के नाम पर स्वांग करने वाला ढोंगी ही कहा जा सकता है। दोषियों पर खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाने की मांग की गई।

Also Read