सीएए को लेकर चौकन्नी हुई पुलिस : मिर्जापुर में डीआईजी और एसपी ने पुलिस बल के साथ किया रूट मार्च

UPT | मिर्जापुर में रूट मार्च के दौरान पुलिस अधिकारी

Mar 12, 2024 14:40

देश में जैसे ही नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का नोटिफिकेशन जारी हुआ, वैसे ही पुलिस और प्रशासन भी चौकन्ने हो गए। एक तरफ लोकसभा चुनाव और दूसरी तरफ देश में एक बड़ा कानून लागू होने के बाद...

Mirzapur News : देश में जैसे ही नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का नोटिफिकेशन जारी हुआ, वैसे ही पुलिस और प्रशासन भी चौकन्ने हो गए। एक तरफ लोकसभा चुनाव और दूसरी तरफ देश में एक बड़ा कानून लागू होने के बाद पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारियां भी बढ़ गईं। इसी क्रम में मिर्जापुर पुलिस अधिकारियों ने मय फोर्स के क्षेत्र में रूट मार्च किया। साथ ही सभी नागरिकों से शांति और अमन चैन बनाए रखने की अपील की।  

सीएए के साथ बढ़ी सतर्कता
सीएए लागू होने के बाद जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई है। वहीं लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 और त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराए जाने व जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारी सड़कों पर पैदल मार्च करते नजर आए। जहां उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर आरपी सिंह द्वारा पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन के साथ नगर क्षेत्र के संवेदनशील, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पैदल रूट मार्च किया। इस दौरान आम जनमानस, दुकानदारों, राहगीरों सहित विभिन्न धर्मगुरुओं से जनसंवाद स्थापित कर उन्हें सुरक्षा का एहसास कराया गया।

अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर
इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने यह स्पष्ट कर दिया कि किसी प्रकार की भ्रामक खबरें और अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजरें हैं। साथ ही जिले के लोग ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर सतत् निगरानी की जा रही है, भड़काऊ पोस्ट, भ्रामक खबर या अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही लोगों से अपील की है, जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस को सहयोग प्रदान करें। किसी प्रकार सांप्रदायिकता, भड़काऊ पोस्ट, भ्रामक खबर को साझा करने से बचें। पैदल मार्च के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली  शहर, कोतवाली कटरा सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल के अन्य अधिकारी व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Also Read