Mirzapur News : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा की

UPT | जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा की

Sep 13, 2024 22:55

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने जल जीवन मिशन योजना के तहत विभिन्न एजेंसियों के साथ बैठक कर परियोजना की प्रगति की समीक्षा की।

Mirzapur News : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने जल जीवन मिशन योजना के तहत विभिन्न एजेंसियों के साथ बैठक कर परियोजना की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में यह सुनिश्चित किया गया कि हाइड्रो टेस्टिंग, पानी आपूर्ति और हाउस डोर कनेक्शन के लिए प्रतिदिन की रिपोर्ट अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे के माध्यम से उपलब्ध कराई जाए।

गड्ढों को जल्द भरने का दिया निर्देश 
जिलाधिकारी ने पाइप बिछाने के बाद सड़कों में हुए गड्ढों को जल्द भरने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था, जे.के. इंफ्रा की प्रगति संतोषजनक नहीं रही है। इसके परिणामस्वरूप, रैण्डम जांच कर वित्तीय नुकसान की वसूली करने और शासन को रिपोर्ट भेजने की कार्रवाई की जाएगी। सभी सरकारी सम्पत्तियों, जैसे पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जल जीवन मिशन योजना के तहत कनेक्शन कराना अनिवार्य किया गया है। 

कार्यालयों में उपस्थिति की दी सलाह
जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों से कहा कि वे अपने कार्यालयों में प्रतिदिन उपस्थित रहें और सभी सचिवों को 10 से 12 बजे तक अपने सचिवालय में उपस्थित रहने की सलाह दी। इसके बाद वे क्षेत्र में भ्रमण कर सकते हैं। कार्यदायी संस्था रैम्की बाबा की प्रगति भी असंतोषजनक पाई गई। जिलाधिकारी ने इस पर कड़ी फटकार लगाते हुए एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

ये सभी रहे उपस्थित
इस बैठक में ब्लॉक प्रमुख मंझवा, ब्लॉक प्रमुख पहाड़ी, मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे देवेन्द्र प्रताप सिंह, उप निदेशक कृषि विकास पटेल और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन योजना की सफलता सुनिश्चित करने के लिए सभी अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करने का निर्देश दिया है।

Also Read