मिर्जापुर न्यूज : नवरात्रि मेला तैयारी को लेकर जिला प्रशासन ने की बैठक, जानें इस बार क्या है खास.... 

UPT | मिर्जापुर डीएम

Mar 21, 2024 00:28

पूर्वांचल ही नहीं बल्कि पूरे भारत से विश्व विख्यात मंदिर विंध्याचल धाम है। विंध्याचल धाम में 8 अप्रैल से आरंभ हो रहे वासंतिक नवरात्रि मेला की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन की बैठक विंध्याचल...

Short Highlights
  • 8 अप्रैल से आरंभ होगा नवरात्री मेला
  • किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : डीएम
Mirzapur News (संतोष गुप्ता) : पूर्वांचल ही नहीं बल्कि पूरे भारत से विश्व विख्यात मंदिर विंध्याचल धाम है। विंध्याचल धाम में 8 अप्रैल से आरंभ हो रहे वासंतिक नवरात्रि मेला की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन की बैठक विंध्याचल प्रशासनिक भवन में संपन्न हुई, जिसमें जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को मेला के संदर्भ में सारी तैयारी पहले ही पूर्ण कर लेने को कहा। ताकि दूर-दराज से आने वाले भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अधिकारियों के साथ बैठक की गई
विंध्याचल धाम में वर्ष में दो बार बासंतिक और शारदीय नवरात्रि मेला लगता है। मेले में प्रतिदिन लाखों की तादाद में भक्तगण दर्शन पूजन करने आते हैं। भक्तों के सुविधा को लेकर प्रशासनिक भवन में विंध्य पंडा समाज एवं अधिकारियों के साथ बैठक की गई। जिसमें जिलाधिकारी ने मेला क्षेत्र में समुचित व्यवस्था एवं सुरक्षा पर चर्चा करते हुए कहा कि मेले में आने वाले भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार किया जाय।

8 अप्रैल से आरंभ होगा नवरात्री मेला
नवरात्रि मेला 8 अप्रैल से आरंभ होगा। जिलाधिकारी ने विंध्य क्षेत्र में भ्रमण कर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। 

Also Read