प्रमोद तिवारी का बड़ा बयान : बोले-जनता ने बीजेपी को नकार दिया, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बनाने जा रही है कांग्रेस की सरकार

UPT | नवरात्र पर पूजा करते प्रमोद तिवारी।

Oct 04, 2024 01:06

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी विंध्याचल पहुंचे और मां विंध्यवासिनी का विधि-विधान से दर्शन और पूजन किया। इस दौरान उन्होंने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि बीजेपी को जनता ने पूरी तरह नकार दिया है।

Mirzapur News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी विंध्याचल पहुंचे और मां विंध्यवासिनी का विधि-विधान से दर्शन और पूजन किया। उन्होंने बताया कि माता विंध्यवासिनी उनकी कुल देवी हैं और उनका पूरा परिवार हर साल नवरात्र के अवसर पर माता के दर्शन के लिए आता है। इस दौरान प्रमोद तिवारी ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि बीजेपी को जनता ने पूरी तरह नकार दिया है। 

बीजेपी के खिलाफ कड़ी टिप्पणी
प्रमोद तिवारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरसंभव प्रयास करेगी कि विपक्षी मतों का बंटवारा न हो, जिससे बीजेपी को हराने का काम आसान हो सके। तिवारी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जनता ने भाजपा को नकार दिया है क्योंकि भाजपा ने जो भी वादे किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी और जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के साथ मिलकर सत्ता में आएगी। 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों पर टिप्पणी
तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरियाणा में रद्द किए गए कार्यक्रमों पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जब मोदी जी ने देखा कि उनके कार्यक्रमों में दो से तीन हजार लोग ही जुट रहे हैं, तो उन्होंने अपने कार्यक्रम खुद ही रद्द कर दिए। इसका मतलब है कि बीजेपी को हार का डर सताने लगा है और कांग्रेस जीत की ओर बढ़ रही है। 

कांग्रेस के खुले दरवाजे
प्रमोद तिवारी ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा की और कहा कि कांग्रेस के दरवाजे हमेशा अन्य विपक्षी दलों के लिए खुले हैं। विपक्षी मतों के बिखराव को रोकने के लिए कांग्रेस सभी से बातचीत के लिए तैयार है। सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सम्मानजनक सीटें चाहती है, और यह निर्णय प्रदेश अध्यक्ष लेंगे कि कितनी सीटें कांग्रेस के हिस्से में आएंगी। 

राहुल गांधी के बयान का समर्थन
अमेरिका में राहुल गांधी के बयान को लेकर उठे विवाद पर प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी को राहुल की अंग्रेजी समझ में नहीं आती। राहुल गांधी ने जो भी कहा, वह सही था। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस आरक्षण को खत्म नहीं होने देगी और धर्म या जाति के आधार पर किसी भी प्रकार के भेदभाव को बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रमोद तिवारी के इस बयान से साफ है कि कांग्रेस आगामी चुनावों में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है।  

Also Read