Mirzapur News : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे देवरहा हंस बाबा आश्रम, सुरक्षा बढ़ाई गई

UPT | सुरक्षा घेरे में संघ प्रमुख मोहन भागवत

Jul 02, 2024 11:49

त्रिकालदर्शी देवरहा हंस बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद मोहन भागवत हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएंगे। आश्रम के ट्रस्टी अतुल सक्सेना ने बताया कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का कार्यक्रम दो दिवसीय है।

Short Highlights
  • सोमवार की शाम देवरहा हंस बाबा आश्रम पहुंचे
  • हनुमानजी जी को लगाया लड्डू का भोग 
Mirzapur News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत सोमवार की शाम देवरहा हंस बाबा आश्रम पहुंचे। वहां बड़ी संख्या में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी सुरक्षा में तैनात रहे। सोमवार को दिन भर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी आश्रम का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। 

हनुमानजी को लगाया लड्डू का भोग
आश्रम पहुंचने पर मोहन भागवत ने सर्वप्रथम देवरहा हंस बाबा का आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने आश्रम परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन कर लड्डू का भोग अर्पित किया। यह विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि मंदिर में 51 मन (लगभग 1900 किलोग्राम) लड्डू चढ़ाए जाने की तैयारियां पूरे दिन चलती रहीं।
आश्रम के ट्रस्टी अतुल सक्सेना ने बताया कि मोहन भागवत का यह दौरा दो दिवसीय है। मंगलवार, दो जुलाई को वे पुनः आश्रम आएंगे और देवरहा हंस बाबा से आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। इसके बाद वे प्रसाद ग्रहण कर अपने अगले कार्यक्रमों के लिए प्रस्थान करेंगे।

व्यापक सुरक्षा व्यवस्था
स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग ने आरएसएस प्रमुख की इस महत्वपूर्ण यात्रा को देखते हुए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है। सोमवार को पूरे दिन अधिकारीगण आश्रम का निरीक्षण करते रहे और सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करते रहे। मोहन भागवत के प्रवास के दौरान आश्रम परिसर में बड़ी संख्या में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

Also Read