भदोही में वसूली कांड : हेड कांस्टेबल की गिरफ्तारी के बाद एसपी ने 24 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर, विभाग में मचा हड़कंप

UPT | पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायान

Aug 01, 2024 15:59

भदोही जिले के सुरियावां कोतवाली में एक हेड कांस्टेबल की वसूली के मामले में गिरफ्तारी के बाद, पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायान ने सख्त कदम उठाते हुए 24 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर...

Bhadohi News : भदोही जिले के सुरियावां कोतवाली में एक हेड कांस्टेबल की वसूली के मामले में गिरफ्तारी के बाद, पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायान ने सख्त कदम उठाते हुए 24 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इस कार्रवाई ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है और विभाग के भीतर एक गंभीर स्थिति उत्पन्न कर दी है।

जानिए पूरा मामला
सुरियावां कोतवाली के हेड कांस्टेबल सुरेंद्र प्रताप ने अपने चार अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर मैनपुरी निवासी गिरीश कुमार को अवैध रूप से हिरासत में ले लिया। इन पुलिसकर्मियों ने खुद को एसओजी का सिपाही बताकर गिरीश कुमार की पत्नी सीमा से 2.30 लाख रुपये की वसूली की। यह मामला तब सामने आया जब गिरीश कुमार की पत्नी ने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद जांच शुरू की गई। इस मामले ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए और पूरे विभाग की छवि को धक्का पहुंचाया। विभाग में चर्चा है कि इन चार अन्य लोगों में कुछ और पुलिसकर्मी भी शामिल हो सकते हैं, जिससे मामला और भी गंभीर हो गया है।

एसपी की कार्रवाई
एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायान ने इस मामले के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। 
  • सुरियावां कोतवाली : मुख्य आरक्षी आलोक सिंह, राजू बंशीवाल, कांस्टेबल सुनील सिंह
  • गोपीगंज : मुख्य आरक्षी हरिकेश यादव, प्रमोद तिवारी, कांस्टेबल योगेश कुमार
  • ऊंज : मुख्य आरक्षी फजी हुज्जमा सिद्दकी, अजीत सिंह
  • कोईरौना : मुख्य आरक्षी गुरफाम अहमद, कांस्टेबल अजीत कुमार, विकास कुमार
  • चौरी : मुख्य आरक्षी घनश्याम यादव, इंदल कुमार, श्यामसुंदर यादव
  • औराई कोतवाली : अवधेश कुमार और पुष्पेन्द्र अहिरवार
  • भदोही कोतवाली : हेड कांस्टेबल धर्मेन्द्र कुमार, घनश्याम पांडेय, कांस्टेबल प्रमोद कुमार, अमित गुप्ता

एसपी ने कहा
एसपी ने स्पष्ट किया है कि इन पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन से संबंधित किया गया है ताकि कानून व्यवस्था को सही तरीके से लागू किया जा सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जा सके। 

Also Read