भदोही से बड़ी खबर : प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या, रास्ते में रोककर बदमाशों ने मारी गोली

UPT | जांच में जुटी पुलिस

Oct 21, 2024 11:23

भदोही जिले में सोमवार सुबह हुई एक सनसनीखेज घटना ने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया। नेशनल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी...

Sant Ravidas Nagar News : भदोही जिले में सोमवार सुबह हुई एक सनसनीखेज घटना ने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया। नेशनल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सुबह करीब 10 बजे तब हुई जब वह अपनी कार से कॉलेज जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने उनकी कार को रोका और उन पर अचानक गोलियों की बौछार कर दी। गोली लगने से योगेंद्र बहादुर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

जानिए कैसे हुई घटना
यह हमला भदोही कोतवाली क्षेत्र के बसवानपुर इलाके में हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार प्रिंसिपल अपनी कार में कॉलेज के लिए रवाना हो रहे थे। जब बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें रोका। जैसे ही उन्होंने अपनी कार से बाहर कदम रखा बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से योगेंद्र बहादुर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोग गोलियों की आवाज़ सुनकर जब तक वहां पहुंचे तब तक हमलावर फरार हो चुके थे।


मौके पर पहुंचा प्रशासन
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कथ्यायन अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचीं। घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने हालात का जायजा लिया और इलाके की घेराबंदी कर अपराधियों की तलाश शुरू की। पुलिस द्वारा आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है ताकि हत्यारों का सुराग मिल सके। फिलहाल हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है लेकिन प्रारंभिक जांच में रंजिश या पुरानी दुश्मनी की आशंका जताई जा रही है।

एसपी मीनाक्षी कथ्यायन ने बताया...
एसपी मीनाक्षी कथ्यायन ने बताया कि मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है। फिलहाल हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है लेकिन पुलिस रंजिश या किसी पुराने विवाद की संभावना पर काम कर रही है। प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की हत्या के पीछे किसका हाथ है। इसका पता लगाने के लिए पुलिस ने कई टीमें गठित की हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भाजपा नेता आशीष बघेल का कॉलेज
गौरतलब है कि नेशनल इंटर कॉलेज जहां योगेंद्र बहादुर सिंह प्रिंसिपल थे। भाजपा के काशी प्रांत के क्षेत्रीय मंत्री आशीष बघेल का है। इस घटना ने राजनीतिक हलकों में भी हलचल मचा दी है। आशीष बघेल ने इस हत्याकांड की कड़ी निंदा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि योगेंद्र बहादुर सिंह एक सम्मानित व्यक्ति थे और उनकी हत्या से कॉलेज के शिक्षक, छात्र और स्थानीय लोग सदमे में हैं।

Also Read