सीता स्वयंवर के दौरान हुआ हादसा : अनियंत्रित जेसीबी ने लोगों को रौंदा, मच गई भगदड़

UPT | सीता स्वयंवर के दौरान मची भगदड़

Oct 09, 2024 17:44

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रामलीला के मंचन के दौरान जेसीबी अनियंत्रित हो गई, जिसकी चपेट में आकर कई लोग घायल हो गए।

Short Highlights
  • सीता स्वयंवर के दौरान मची भगदड़
  • अनियंत्रित जेसीबी ने लोगों को रौंदा
  • हो सकता था बड़ा हादसा
Sant Ravidas Nagar News : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रामलीला के मंचन के दौरान जेसीबी अनियंत्रित हो गई, जिसकी चपेट में आकर कई लोग घायल हो गए। अनियंत्रित जेसीबी को देखकर वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी भी हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पातल में एडमिट कराया गया है।

सीता स्वयंवर के दौरान हुआ हादसा
दरअसल ये पूरा मामला कोईरौना थाना क्षेत्र के इनारगांव का है। यहां रविवार की रात रामलीला में सीता स्वयंवर हो रहा था। धनुष तोड़ने के लिए पेटू राजा को जेसीबी से मंच तक ले जाया जा रहा था। लेकिन मंच के करीब पहुंचते ही जेसीबी बेकाबू हो गई। वहां लगी झालर और ट्यूबलाइट को तोड़ते हुए जेसीबी ने बैंड बजाने वाले रमेश गौतम को चोटिल कर दिया। रमेश गौतम बुरी तरह घायल हैं और उन्हें अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है।



लोगों में मची भगदड़
जब पेटू राजा को सीता स्वयंवर के लिए मंच तक ले जाया जा रहा था, तब वहां कई लोग मौजूद थे। लोग अपने मोबाइल फोन से वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे। लेकिन जेसीबी ने जैसे ही अपना नियंत्रण खोया, लोग भागने लगे। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि पेटू राजा को इसके पहले ऊंट से मंच तक ले जाया जाता था, लेकिन पिछले 2 साल से ऊंट न मिल पाने के कारण जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

हो सकता था बड़ा हादसा
हमारे देश में जेसीबी को देखने की लोगों की उत्सुकता इस कदर है कि सड़क से गुजरते हुए भी अगर कहीं जेसीबी से काम हो रहा हो, तो लोग खड़े हो जाते हैं। यहां तो रामलीला में जेसीबी इस्तेमाल की जा रही थी, तो लोग कैसे इकट्ठे न होते। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि अगर थोड़ी सी और चूक हो जाती, तो यहां बड़ा हादसा भी हो सकता था।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा उपचुनाव : सपा ने 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की, मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे को दिया टिकट

यह भी पढ़ें- ईडी ने 14 अरब के स्मारक घोटाले में जांच की तेज : पूर्व आईएएस अफसर मोहिंदर सिंह तलब, नसीमुद्दीन सिद्दीकी-बाबू सिंह पर भी कसेगा शिकंजा

Also Read