अब भदोही में भी पसरा जंगली जानवरों का खौफ : किसी के हाथ पर काटा, किसी का मुंह नोंचा, घरों से नहीं निकल रहे लोग

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 05, 2024 16:44

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के बनकट गांव में मंगलवार की रात जंगली जानवरों के हमले से सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि जानवरों का झुंड भेड़ियों का था

Short Highlights
  • भदोही में पसरा जंगली जानवरों का खौफ
  • ग्रामीणों ने जताई भेड़िए की आशंका
  • अधिकारी बोले- सियार कर रहे हमला
Sant Ravidas Nagar News : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के बनकट गांव में मंगलवार की रात जंगली जानवरों के हमले से सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि जानवरों का झुंड भेड़ियों का था, जो रात के अंधेरे में अचानक गांव में घुस आया। इस हमले में महिला समेत सात लोग घायल हुए, जिनमें से कुछ को सरकारी और कुछ को निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। गांव में हड़कंप मच गया और लोग रातभर घरों में कैद हो गए, जबकि कुछ लोग लाठी-डंडे लेकर जानवरों को खदेड़ने में जुटे रहे। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में भय का माहौल है और लोग रात के समय बाहर निकलने से डर रहे हैं।

अधिकारी बोले- सियार कर रहे हमला
वन विभाग की टीम ने बुधवार को गांव का दौरा किया और जंगली जानवरों के पैरों के निशान की तलाश की, लेकिन कोई ठोस सबूत नहीं मिला। डीएफओ नीरज आर्या के अनुसार, प्राथमिक जांच के बाद पता चला कि भेड़िया नहीं बल्कि सियार का झुंड था जो गांव में घुसा था। हालांकि, सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए टीम का खोज अभियान जारी है। विभाग ने गांव वालों से आग्रह किया है कि वे रात के समय बाहर न निकलें और सतर्क रहें। वन विभाग की टीम इलाके में सियार के संभावित स्थानों की जांच कर रही है।

घायलों का हुआ उपचार
गांव में हुए इस हमले की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और वन विभाग के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। डीघ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी संतोष कुमार चक ने पुष्टि की है कि घायलों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। उन्होंने यह भी बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की तैनाती की गई है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की स्थिति में तुरंत इलाज उपलब्ध हो सके।

ग्रामीणों ने जताई भेड़िए की आशंका
भदोही जिले में यह घटना बहराइच और अन्य जिलों में हाल ही में जंगली जानवरों के हमलों के मामलों के बीच आई है। बहराइच में पिछले दो महीनों में भेड़ियों के झुंड के हमलों में कई मौतें हुई हैं। भदोही के ग्रामीणों का भी कहना है कि उन पर भेड़ियों के झुंड ने हमला किया है, हालांकि अधिकारी उनकी बात से सहमत नहीं है। उनका कहना है कि पैरों के निशान से ही स्पष्ट हो पाएगा कि कौन-सा जानवर है।

Also Read