Lok Sabha Election 2024 : फिर लड़खड़ाई शिवपाल की जुबान, इस बार कर डाली भाजपा को जिताने की अपील

UPT | फिर लड़खड़ाई शिवपाल यादव की जुबान

May 01, 2024 17:25

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव की ज़ुबान लड़खड़ा गई और गलती से भारतीय जनता पार्टी को जिताने की अपील कर बैठे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल कब क्या बोल जाएं और कब उनकी जुबान फिसल जाए, इस ...

Etawah/News : जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र के रायनगर में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में उनके चाचा शिवपाल यादव ने भाजपा को जिताने की अपील की। कहा कि 7 मई भाजपा को भारी मार्जिन से जिताना है। 

रायनगर में इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे है। उस वक्त मंच में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे। नेताओं के अभिनंदन और स्वागत के बाद जब मंच से बोलने की शिवपाल की बारी आई तो उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से जिताने की अपील कर दी। 

शिवपाल ने कहा- आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को कहना है और आप लोगों को सुनना है। 7 मई को भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से जीत दिलानी है।
  चाचा का भाषण सुन सकते में भतीजा
चाचा शिवपाल के इस भाषण को सुनकर वहां मौजूद लोग सकते में आ गए। भतीजा अखिलेश और मंच पर उपस्थित सभी लोग हैरत में पड़ गए। सपा को जिताने की अपील करते-करते भाजपा को वोट देने की अपील कर दी। दरअसल, समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव की जबान फिसली और वह जो कहना चाहते थे उसका एकदम उलटा कह गए। बस फिर क्या था पार्टी प्रमुख से लेकर आम कार्यकर्ता तक सकते में आ गया। 

ऐसा इंजेक्शन लगाना कि इनकी चीख दिल्ली तक पहुंचे
हालांकि शिवपाल सिंह यादव ने खुद को सयंत करते हुए जसवंतनगर में चुनावी जनसभा में भाजपा पर तीखा निशाना कर  आगे कहा, मैं जसवंतनगर के लोगों से कहना चाहूंगा कि इन भारतीय जनता पार्टी वालों के ऐसा इंजेक्शन लगाना कि इनकी चीख दिल्ली तक पहुंचे। ये चुनाव INDIA गठबंधन का बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी बहुत ही घटिया पार्टी है। ऐसे-ऐसे निर्णय लिए हैं जिनसे जनता को कोई लाभ नहीं हुआ है, जनता परेशान हुई है।

डिंपल यादव को जिताना और भारतीय जनता पार्टी को हटाना
शिवपाल सिंह यादव ने आगे कहा, इन बेइमानों ने एक भी काम किया हो, केवल जनता का शोषण किया, हम लोगों की सरकार बनेगी नोट कर लेना इस बार मय ब्याज वसूलने का काम होगा। अबकी बार जो झूठे हैं, जो ठगई करते हैं एक भी दिखाई नहीं देगा। ये लोकसभा मैनपुरी और जसवंतनगर इसकी पहचान पूरे देश में है। आप सबने नेता जी को बहुत करीब से देखा है जब वो पहला चुनाव लड़े होंगे आप ने हमेशा उनकी मदद की और चाचा यहां से लगातार जुड़े हैं। अबकी बार साइकिल का बटन दबाना, डिंपल यादव को जिताना और भारतीय जनता पार्टी को हटाना। 
 
जब बोले शिवपाल यादव तब-तब फिसली जुबान
समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव की जुबान का फिसलना कोई नई बात नहीं है, वो ऐसा पहले भी कई बार कर चुके हैं। कभी एसपी सरकार में भ्रष्टाचार की रेट लिस्ट को लेकर तो कभी आतंकवादियों के पक्ष में बात करने पर चर्चा में रहे हैं। इसकी बानगी पेश है-

गिना डाली एसपी सरकार में भ्रष्टाचार की रेट लिस्ट
6 Nov 2020 -
एसपी सरकार में जो काम 500 रुपये में हो जाता था,आज दारोगा 10 हजार रुपये से नीचे बात नहीं करता। अगर झूठी रिपोर्ट करवानी हो तो 50 हजार से एक लाख रुपए तक लग जाते हैं। (बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए एसपी शासन की बात बता डाली थी)

आतंकवादियों के पक्ष में हमेशा से समाजवादी पार्टी है 
14 July 2016 - समाजवादी पार्टी हमेशा उन लोगों के साथ है जो गलत काम करते हैं या आतंकवाद फैलाते हैं। (हालांकि यहां  शिवपाल यादव का तात्पर्य था कि सपा हमेशा ऐसे लोगों को सजा दिलाने के पक्ष में खड़ी है लेकिन उसे ठीक तरह से न बोल पाने के कारण वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।)
इस पर बाद में शिवपाल यादव ने सफाई देते हुए कहा था कि वह विपक्ष बोलना चाहते थे, लेकिन गलती से पक्ष निकल गया।

चार-चार बच्चे पैदा करने की बात-क्या साध्वी भी ऐसा करेंगी? 
23 Jan 2015 - भाजपा से जुड़े नेता चार-चार बच्चे पैदा करने की बात तो कहते घूम रहे हैं, लेकिन क्या साध्वी भी ऐसा करेंगी? (हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह पर शिवपाल की प्रतिक्रिया)

बहनजी को कह डाला था गुंडी
 15 April 2013 - रोज-रोज एसपी के कार्यकर्ताओं को गुंडा-गुंडा कहेंगी, जवाब में अगर उन्हें गुंडी-गुंडी कहा जाने लगा तब क्या होगा। (बसपा अध्यक्ष मायावती ने जब सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को 'गुंडा'कहा था तो  शिवपाल सिंह यादव ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी)

सूबे में कमीशनखोरी में कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी
11 August 2012 - सूबे में किसी भी क्षेत्र में चाहे वह सिंचाई विभाग हो नलकूप लगाने का काम हो या सड़कें बनाने का काम हो कमीशनखोरी में कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। (प्रयाग नगरी इलाहाबाद में कुम्भ मेले की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे शिवपाल)

Also Read