सोनभद्र में छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन : महाविद्यालय पर लापरवाही का आरोप, विकास भवन पर एकत्र होकर जताया आक्रोश

UPT | प्रदर्शन करते छात्र-छात्राएं

Apr 04, 2024 18:00

कलेक्ट्रेट स्थित विकास भवन पर गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित एक पीजी कॉलेज के छात्राओं द्वारा महाविद्यालय के प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया...

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : कलेक्ट्रेट स्थित विकास भवन पर गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित एक पीजी कॉलेज के छात्राओं द्वारा महाविद्यालय के प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। बच्चों का कहना है कि महाविद्यालय की लापरवाही से छात्रवृत्ति आवेदन फॉर्म निरस्त हो गए है। इस दौरान उन्होने विरोध प्रदर्शन करते हुए संबंधित विभाग को जिलाधिकारी के नाम पत्र दिया। 

महाविद्यालय पर लगाया लापरवाही का आरोप
प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने बताया कि महाविद्यालय प्रशासन की लापरवाही से छात्रवृत्ति आवेदन फॉर्म निरस्त हुआ है। जिससे हम छात्र- छात्राओं को सहायता अनुदान धनराशि नही मिल पाई। यह धनराशि मिलने के कारण उन्हे पठन-पाठन में काफी योगदान मिलता और हमारे घर की स्थिति को देखते हुए हमें बेहद ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वहीं छात्राओं ने बताया कि संत कीनाराम स्नाकोत्तर महाविद्यालय लोढ़ी के बीएड सेकंड वर्ष, थर्ड वर्ष सेमेस्टर के सभी विद्यार्थी ने सूची छात्रवृत्ति का फॉर्म भरा था। परंतु कॉलेज प्रशासन द्वारा तथा समय तिथि के अंदर डीडब्लूओ ऑफिस ना भेजे जाने के कारण लगभग सभी अभ्यर्थियों का फॉर्म रिजेक्ट हो गया।

जिलाधिकारी के नाम सौंपा पत्र
बच्चों का कहना है कि फार्म रिजेक्ट होने के कारण छात्रवृत्ति किसी भी विद्यार्थी को प्राप्त नहीं हो पाएगी। वही आक्रोशित छात्राओं द्वारा जिलाधिकारी के नाम पत्र संबंधित विभाग अधिकारी को देकर मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की और छात्रवृत्ति दिलाए जाने की गुहार लगाई। इस दौरान ज्ञापन सौपने गए छात्र- छात्राओं में प्रीति, अमित सिंह, अखिलेश पटेल, सुनील कुमार, सुरुचि सिंह, विशाखा, अमन कुमार, संदीप कुमार, संध्या यादव सहित छात्राएं मौजूद रहे। 

Also Read