Sonbhadra News : डीआईओएस ने दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

Uttar Pradesh Times | डीआईओएस ने दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

Jan 23, 2024 18:10

सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर और राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत परिवहन विभाग की तरफ से मानव श्रृंखला व सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।

Sonbhadra News : सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर और राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत परिवहन विभाग की तरफ से मानव श्रृंखला व सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसके चलते राजा शारदा महेश इंटर काॅलेज राबर्ट्सगंज में जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह के निर्देशन में सुभाष चन्द्र बोस की जयंती और सड़क सुरक्षा माह को लेकर लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया।

मानव श्रृंखला बनाकर किया जागरूक
इस कार्यक्रम के दौरान यातायात विभाग के अधिकारी, विभिन्न कॉलेज के छात्र-छात्राओं, एनसीसी, स्काउड गाइड व आमजन के साथ मानव श्रृंखला बनाते हुए सड़क सुरक्षा शपथ समारोह का आयोजन किया गया। वहीं राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह यातायात जागरूकता संबंधित शपथ लेते हुए यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक किया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने व सीट बेल्ट लगाने की हिदायत दी। साथ ही बताया कि यातायात नियमों का पालन करके ही वाहन दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। वाहन पर निर्धारित संख्या से अधिक सवारी न बैठाने, निर्धारित गति सीमा में ही वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन को प्रयोग कदापि न करने के लिए जागरूक किया गया।

इन्होंने की अपील
एआरटीओ धनवीर यादव व राजेश्वर यादव ने कहा कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वाहन चलाने हेतु प्रोत्साहित न करने, शराब पीकर वाहन न चलाने, शीत ऋतु में पड़ने वाले कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए वाहनों में रेट्रोरिफ्लेक्टर टेप लगाने और इसके लिए अन्य लोगों को भी इनका पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की गई। इस मौके पर संभागीय निरीक्षक आलोक यादव, आरएसएम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य बृजेश सिंह, जितेंद्र कुमार सिंह, पंकज पाण्डेय आदि रहे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक सुनील कुमार राव ने किया।

Also Read