Sonbhadra News : जिलाधिकारी ने पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

UPT | डीएम ने किया निरीक्षण।

Aug 23, 2024 23:51

सोनभद्र में पुलिस भर्ती परीक्षा की पारदर्शिता और सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने शुक्रवार को विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

Sonbhadra News : सोनभद्र में पुलिस भर्ती परीक्षा की पारदर्शिता और सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने शुक्रवार को विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज और चंद्रगुप्त मौर्य इंटरमीडिएट कॉलेज के परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और वहां चल रही परीक्षाओं की स्थिति का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न परीक्षा कक्षों में परीक्षा की प्रक्रिया का अवलोकन किया और केंद्र व्यवस्थापक तथा कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों से परीक्षा संचालन से संबंधित जानकारी प्राप्त की। उन्होंने परीक्षा की प्रणाली की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए ताकि परीक्षा के आयोजन में कोई अनियमितता न हो। इसके अलावा, जिलाधिकारी ने सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी परीक्षा के संचालन पर नजर रखी। चंद्रगुप्त मौर्य इंटरमीडिएट कॉलेज में स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चैहान और अन्य परीक्षा ड्यूटी में लगे अधिकारी एवं शिक्षक उपस्थित रहे। 

परीक्षा पारदर्शी और निष्पक्ष 
इस निरीक्षण का उद्देश्य परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या धोखाधड़ी को रोकना और यह सुनिश्चित करना था कि परीक्षा पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से आयोजित की जाए। जिलाधिकारी के इस कदम से परीक्षा के सफल और सटीक आयोजन को लेकर स्थानीय प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाया गया है।

Also Read