सोनभद्र में आए भूकंप के झटके : रिक्टल स्केल पर  3.9 तीव्रता, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

UPT | सोनभद्र में आए भूकंप के झटके

Jun 02, 2024 20:32

उत्तर प्रदेश में वैसे ही एग्जिट पोल को लेकर शनिवार से भूकंप आया हुआ है। लेकिन इसी बीच सोनभद्र में  रविवार की दोपहर में भूकंप के झटके महसूस किए गए...

Sonbhadra News : उत्तर प्रदेश में वैसे ही एग्जिट पोल को लेकर शनिवार से भूकंप आया हुआ है। लेकिन इसी बीच सोनभद्र में  रविवार की दोपहर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने भी इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि इसका मुख्य केंद्र जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर की दूरी पर चुर्क नगर पंचायत का गुरमा क्षेत्र रहा। सोनभद्र के अलग-अलग क्षेत्रों पर झटके महसूस किए गए हैं।

कुछ सेकेंड महसूस हुए झटके
सोनभद्र में रविवार दोपहर करीब 3:50 बजे लोगों ने भूकंप के झटकों को महसूस किया। भूकंप आते ही सभी लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकर आए। बताया जा रहा है कि झटकों को दो बार महसूस किया गया। इस बीच लोग घबरा गए और ऑफिस, दुकानों और घरों से बाहर भागने लगे। गनीमत है कि भूकंप से किसी का नुकसान नहीं हुआ। कुछ सेकेंड महसूस करने के बाद वापस स्थिति सामान्य हो गई। भूकंप के बारे में राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने भी पुष्टि की है।
इससे पहले तिब्बत में आया था भूकंप
जानकारी के मुताबिक भूकंप जमीनी सतह से दस किलोमीटर नीचे रिक्टर पैमाने पर 3.9 तीव्रता का भूकंप मापा गया। बता दें कि इससे पहले शनिवार को तिब्बत के ज़िज़ांग में रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था। वहां भी किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

Also Read