सोनभद्र में जल जीवन मिशन : दूषित जल से होने वाली बीमारियों से आमजन को किया सचेत

UPT | सोनभद्र में जल जीवन मिशन

Mar 04, 2024 17:51

जल जीवन मिशन के अंतर्गत सोमवार को विकास खण्ड कर्मा में ग्रामीणों को जल जनित बीमारियों से बचाव के लिए जागरूक किया गया। जल की गुणवत्ता, जांच और जल बचाव जानकारी...

Sonbhadra News : जनपद में जल जीवन मिशन के अंतर्गत सोमवार को विकास खण्ड कर्मा में ग्रामीणों को जल जानित बीमारियों से बचाव के लिए जागरूक किया गया। जल की गुणवत्ता, जांच और जल बचाव जानकारी दी गई। जनपद में विकास खण्ड कर्मा के खण्ड विकास अधिकारी अजित कुमार यादव और सहायक विकास अधिकारी सुनीत कुमार बाबू  विंध्यवासिनी मिश्र ने जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक किया।

जल संरक्षण के प्रति लोगों को किया जागरूक
विकास खण्ड कर्मा में ग्रामीणों को अधिकारियों ने जल संरक्षण की विभिन्न योजनाओं को हरी झण्डी दिखाई। जिसमें राज्य पेयजल स्वच्छता मिशन की नमामी गंगे, ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की उत्तर प्रदेश जल जीवन मिशन, हर घर जल योजनान्तर्गत जल जीवन मिशन, जल गुणवत्ता योजना की जनपद स्तर और ग्राम पंचायत स्तर पर जल गुणवत्ता की जांच और निगरानी फंक्शनल हाउस होल्ड टैब कनेक्शन शुद्ध और सुरक्षित पेयजल जैसे योजनाओं की प्रदर्शनी करवाई।

यह सभी रहे मौजूद
यहां इंफोटेक सेलुसन  लखनऊ के प्रतिनिधि नीलेश पाठक, यूनिसेफ प्रतिनिधि विष्णु मौर्य, उपसमन्वयक राधा राजपूत और उपसमन्वयक रामदत्त शुक्ल  के साथ सचिव पंचायत प्राधान आदि लोग उपस्थित रहे।

Also Read