सोनभद्र में रेल हादसा : ट्रैक पर पहाड़ का मलबा गिरने से मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा, कई ट्रेनें प्रभावित

UPT | सोनभद्र में रेल हादसा

Sep 16, 2024 13:50

सोनभद्र के चुर्क-अगोरी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर चट्टान का मलबा गिरने से एक मालगाड़ी के इंजन के चार पहिये ट्रैक से नीचे उतर गए, जिससे रेल यातायात बाधित हो गया।

Sonbhadra News : सोनभद्र के चुर्क-अगोरी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर चट्टान का मलबा गिरने से एक मालगाड़ी के इंजन के चार पहिये ट्रैक से नीचे उतर गए, जिससे रेल यातायात बाधित हो गया। इस घटना के कारण कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। रेलवे अधिकारियों ने मलबा हटाने और ट्रैक को ठीक करने के लिए तेजी से काम शुरू कर दिया है।

पहाड़ का मलबा गिरने से हुआ हादसा 
सोमवार की भोर में ब्रम्ह बाबा पुल के पास घाघर नदी पोल संख्या 159/21 के नजदीक रेलवे ट्रैक पर बारिश के कारण पहाड़ का मलबा गिर गया। सुबह करीब तीन बजे जब एक मालगाड़ी चुनार रेलवे स्टेशन से चोपन स्टेशन की ओर जा रही थी, तो ड्राइवर ने अचानक ट्रैक पर गिरे मलबे को देखा और ब्रेक लगा दिया।
ट्रैक पर टर्निंग था, ड्राइवर ने मलबे को समय पर नहीं देखा और इससे पहले कि मालगाड़ी पूरी तरह से रुक पाती, इंजन के चार पहिये ट्रैक से नीचे उतर गए। इससे ट्रैक पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया और मालगाड़ी वहीं पर खड़ी हो गई।

ट्रेनों का रूट डायवर्ट
घटना की सूचना मिलते ही मालगाड़ी के ड्राइवर और गार्ड ने उच्चाधिकारियों को तुरंत सूचना दी। सुबह की घटना के कारण त्रिवेणी एक्सप्रेस और जम्मूतवी एक्सप्रेस जैसी प्रमुख ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया गया है ताकि यात्री सुरक्षित रूप से अपनी मंजिल तक पहुंच सकें। मौके पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में कर्मचारी पहुंच गए हैं। मलबा हटाने और रेलवे ट्रैक को बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। मलबा हटाने का कार्य तेजी से चल रहा है ताकि ट्रैक को जल्द से जल्द यातायात के लिए खोल दिया जाए। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं और यात्रियों की सुविधा को प्राथमिकता दी जा रही है।

Also Read