international women's day : विन्ध्य कन्या पीजी कॉलेज में संगोष्ठी का आयोजन, छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा

UPT | छात्राओं को छात्रवृत्ति के चेक देते हुए

Mar 08, 2024 17:07

विन्ध्य कन्या पीजी कालेज राबर्ट्सगंज सोनभद्र में अन्तर्राष्ट्रिय महिला दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ अजीता विक्रम सिंह...

Sonbhadra News : विन्ध्य कन्या पीजी कालेज राबर्ट्सगंज सोनभद्र में अन्तर्राष्ट्रिय महिला दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ अजीता विक्रम सिंह (एसोसियेट डायरेक्टर इन साइन लाइफ साइन्सेज इन बोस्टर्न, अमेरिका) रही। कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि और प्राचार्या डॉ अंजली विक्रम सिंह द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर द्वीप प्रज्ज्वलित और माल्यार्पण कर किया गया। 

दो छात्राओं को सौंपा दस-दस हजार रुपये के चेक
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा अपने पिता स्व0 देवेन्द्र विक्रम सिंह की स्मृति में 20000 रुपये की प्रति वर्ष छात्रवृत्ति प्रदान करने की घोषणा की गई। इसके बाद वर्तमान सत्र 2023-24 में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा नेहा पुत्री राजेन्द्र प्रसाद और नाहिद पुत्री अलीशेर को दस-दस हजार रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इस दौरान उन्होने छात्राओं को संबोंधित  करते हुए कहा की पिता ने हमको एक बालक की तरह पढ़ा लिखा कर आज इस योग्य बनाया की हम किसी छात्र की मदद कर सके। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमने छात्रवृत्ति की घोषणा की है। उन्होने कहा की उनसे जितना हो सकता है वह छात्राओं की अधिक से अधिक मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहूंगी। छात्राओ से कहा की अपना लक्ष्य बनाकर अपनी तैयारी करे। इंटरनेट के माध्यम से लेक्चर सुन या देख सकती है और समाज में पढ़ लिख कर स्वयं का सम्मान प्राप्त कर सकती है। 

सफलता के लिए परिश्रम ही रास्ता
इस दौरान मुख्य अतिथि डॉ अजीता विक्रम सिंह ने छात्राओं से कहा कि सफल होने के लिए परिश्रम के अलावा कोई रास्ता नही है। इस लिए छात्राओं को अधिक से अधिक परिश्रम करना चाहिए। अन्त में प्राचार्या द्वारा आये हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और  छात्राओं को अपना आशिर्वचन प्रदान किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के मुख्य ट्रस्टी डॉ अजय कुमार सिंह, डॉ कैलाश नाथ, डॉ अनुग्रह नारायण सिंह, डॉ अरुणेन्द्र संदल, विनीता केशरी, चन्द्रावती, शायमा आदि लोग मौजूद रहे।

Also Read