सोनभद्र में अवैध पटाखों का बड़ा जखीरा जब्त : पुलिस की छापेमारी में लाखों का माल बरामद

UPT | भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद

Oct 11, 2024 16:09

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने रॉबर्टसगंज कस्बे में दो स्थानों पर छापेमारी करके 104 पेटी में भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद किए हैं। बरामद माल की कीमत लगभग 7 लाख बताई जा रही है।

Sonbhadra News : सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज कस्बे में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध पटाखे जब्त किए हैं। रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस और विशेष अभियान दल (एसओजी) की संयुक्त टीम ने कस्बे के दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें 104 पेटियों में रखे गए अवैध पटाखे बरामद किए गए।
 
टीम ने रॉबर्ट्सगंज कस्बे में की छापेमारी 
इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (एडिशनल एसपी) कालू सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी। उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने रॉबर्ट्सगंज कस्बे में दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की, जहां से भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद किए गए हैं। यह एक बड़ी सफलता है और हम इस तरह के अवैध कारोबार पर लगातार नज़र रखे हुए हैं। 

 
चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि जांच जारी है और जल्द ही इस अवैध कारोबार में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जाएगी। बरामद किए गए अवैध पटाखों की कीमत लगभग 7 लाख रुपये बताई जा रही है।

रिहायशी इलाके में स्टोर करके रखे थे पटाखे
यह एक बड़ी चिंता का विषय है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री रिहायशी इलाके में स्टोर करके रखी गई थी, जो आसपास के निवासियों के लिए एक बड़ा खतरा था।

 अवैध पटाखों के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई
अपर पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि अवैध पटाखों के खिलाफ हमारी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। हम नागरिकों से भी अपील करते हैं कि वे ऐसी किसी भी गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें। उन्होंने यह भी कहा कि त्योहारों के मौसम में इस तरह की गतिविधियां बढ़ जाती हैं, इसलिए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है।

Also Read