Bhadohi News : स्कूल में शिक्षक ने 12 साल की छात्रा के साथ की अश्लील हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UPT | symbolic

Sep 10, 2024 00:15

यूपी के भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र में स्थित एक सरकारी स्कूल में 12 वर्षीय छात्रा के साथ शिक्षक द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है।

Bhadohi News : यूपी के भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र में स्थित एक सरकारी स्कूल में 12 वर्षीय छात्रा के साथ शिक्षक द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। आरोपित शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है।

यह है पूरा मामला
घटना के अनुसार, शनिवार को भदोही जिले के बेजवा स्थित सरकारी कम्पोजिट विद्यालय में कक्षा पांच में पढ़ने वाली एक 12 वर्षीय लड़की के साथ विनय बाबू (35), जो कि स्कूल का शिक्षक है, उसने अश्लील हरकत की। पीड़ित छात्रा ने बताया कि शिक्षक ने उसे अकेले में ले जाकर अपनी गोद में बैठाया और गलत तरीके से छूने लगा। छात्रा किसी तरह शिक्षक के चंगुल से निकलने में सफल रही और घर पहुंची, जहां उसने अपने परिजनों को देर से आने का कारण बताया।

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज 
रविवार को छात्रा अपने परिजनों के साथ थाने पहुंची और इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और आरोपी शिक्षक विनय बाबू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने विनय बाबू को गिरफ्तार कर लिया है और छात्रा का बयान अदालत में कलमबंद कराया जा रहा है। औराई थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सच्चिदानंद पांडेय ने बताया कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में सख्त कानूनी कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।



पुलिस ने किया गिरफ्तार
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) भूपेंद्र नारायण सिंह ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शिक्षक विनय बाबू को गिरफ्तार किए जाने की सूचना मिलते ही उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग आरोपी शिक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा और पीड़ित छात्रा को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

Also Read