मिर्जापुर को मिली सौगात : केंद्रीय मंत्री ने करोड़ों के कार्यों का किया लोकार्पण

UPT | विकास कार्यों का केंद्रीय मंत्री ने किया लोकार्पण

Mar 12, 2024 18:23

केंद्रीय मंत्री व मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी है। जहां सांसद निधि से कराए गए विकास कार्यों का मंगलवार को उनके द्वारा लोकार्पण किया गया और सभी विकास कार्य...

Mirzapur News : केंद्रीय मंत्री व मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी है। जहां सांसद निधि से कराए गए विकास कार्यों का मंगलवार को उनके द्वारा लोकार्पण किया गया और सभी विकास कार्य क्षेत्र की जनता को समर्पित किए गए। जहां करोड़ों रुपये की लागत से किए गए कार्यों का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लोगों को संबोधित किया। साथ ही सरकार की योजनाओं से रूबरू कराया। 

मंत्री ने 33 कार्याें का किया लोकार्पण
सांसद अनुप्रिया पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र में विकास निधि से 33 कार्यों का लोकार्पण किया। जहां ढाई करोड़ रुपये की लागत से सीएचसी, पीएचसी और तहसीलों में लगाए गए सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप का लोकार्पण भी किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप से सीएचसी और पीएचसी के साथ तहसीलों में लाइट कट जाने के बाद अंधेरा नहीं रहेगा। अनुप्रिया पटेल मंगलवार को कैंप कार्यालय पथरहिया रेलवे स्टेशन दक्षिणी द्वार पर पहुंची। जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्रवासियों को यह सौगात दी।

ढाई करोड़ की कार्य योजनाएं
बताया गया कि अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र में सांसद विकास निधि से 33 कार्यों का लोकार्पण हुआ। इनमें ढाई करोड़ रुपये की लागत से 8 सीएचसी, 6 पीएचसी, 6 अतिरिक्त पीएचसी, 8 कॉलेजों और तीन तहसीलों में सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप का कार्य शामिल है। वहीं मड़िहान तहसील, मड़िहान सीएचसी में पेयजल व्यवस्था के लिए वाटर कूलर लगवाए गए हैं। वहीं पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप से सीएचसी, पीएचसी के साथ तहसील भी जगमग रहेंगी। अब वहां बिजली की समस्या नहीं होगी। 

Also Read