ED का बड़ा एक्शन : चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को हिरासत में लिया गया, दिल्ली सरकार की पूर्व आबकारी नीति से जुड़ा है मामला

UPT | के. कविता

Mar 15, 2024 18:44

ED का आरोप है कि कथित तौर पर इंडोस्पिरिट्स में बेनामी निवेश और रिश्वतखोरी में उनकी भूमिका थी । साल 2022 में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गवाह के रूप में...

Short Highlights
  • ED ने यह एक्‍शन दिल्ली सरकार की पूर्व आबकारी नीति से जुड़े कथित हवाला लेनदेन के मामले में लिया है।
     
  • साल 2022 में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गवाह के रूप में नोटिस देने के बाद के. कविता से पूछताछ की थी।
National News : दिल्‍ली शराब घोटाले का मामला अब तेलांगना पहुंच गया है। इस मामले  में प्रवर्तन निदेशालय ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक उन्‍हें तेलंगाना से दिल्‍ली लाया जा रहा है। इससे पहले ईडी ने कविता के आवास सहित कई अन्य जगह पर छापेमारी की थी। ED ने यह एक्‍शन दिल्ली सरकार की पूर्व आबकारी नीति से जुड़े कथित हवाला लेनदेन के मामले में लिया है।

क्या है आरोप ?
ED का आरोप है कि कथित तौर पर इंडोस्पिरिट्स में बेनामी निवेश और रिश्वतखोरी में उनकी भूमिका थी । साल 2022 में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गवाह के रूप में नोटिस देने के बाद के. कविता से पूछताछ की थी। ED ने पहले ही आरोप लगाया था कि कविता ने आम आदमी सरकार के कई अधिकारियों और मंत्रियों को रिश्वत देने के लिए साउथ कार्टेल की ओर से काम किया था।

पिछले साल भी हुई थी पूछताछ 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ED को आरोपी अमित अरोड़ा के बयान से कई जानकारी  मिली थी। जिसमें यह पता चला था कि शराब ठेकेदारों के दक्षिण कार्टेल ने आम आदमी पार्टी सरकार के प्रमुख पदाधिकारियों को 100 करोड़ रुपये देने का का किया था। आपको बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई और ईडी दोनों एक साथ कर रही हैं। इससे पहले कविता से पिछले साल ईडी मुख्यालय में कई बार पूछताछ हुई थी। जिसके बाद जांच में सहयोग के लिए उन्हें अपने मोबाइल फोन एजेंसी को जमा कराने पड़े थे। इसका नेतृत्व अरबिंदो फार्मा के पी सारथ, एमएलसी कविता और सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी ने किया था।
 

Also Read