सीएम योगी ने कन्हैया मित्तल की तारीफ में लगाए 4 चांद : उसके बाद मिला यह शानदार जवाब, यूपी से लेकर हरियाणा तक वाहवाही

UPT | कन्हैया मित्तल

Oct 01, 2024 17:26

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं। इस दौरान एक जनसभा में उन्होंने प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल का विशेष रूप...

Noida News : हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं। इस दौरान एक जनसभा में उन्होंने प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल का विशेष रूप से जिक्र किया। जिन्होंने ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’ भजन से पूरे देश में सनातन धर्मियों के बीच खासी पहचान बनाई। मुख्यमंत्री योगी ने मित्तल की सराहना करते हुए कहा, “जिनकी आवाज ने पूरे देश और सनातन धर्मियों को विभूत किया। 'जो राम को लाए हैं' भजन को लोकप्रिय बनाकर जन-जन तक पहुंचाने वाले सुप्रसिद्ध गायक कन्हैया मित्तल जी।”


कन्हैया मित्तल ने लिखा... 
योगी आदित्यनाथ की इस प्रशंसा से गायक कन्हैया मित्तल अत्यंत प्रसन्न हो गए और उन्होंने अपनी खुशी सोशल मीडिया के माध्यम से जाहिर की। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहा। कन्हैया मित्तल ने लिखा, “आज पंचकुला में सीएम योगी आदित्यनाथ जी के प्यार और स्नेह के लिए आभार। ना मैं गिरा, ना मेरी उम्मीदों की मीनारें गिरीं। कुछ लोग मुझे गिराने में खुद ही कई बार गिर गए।”
 
कन्हैया मित्तल का संघर्ष और सफलता
कन्हैया मित्तल का यह भजन "जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे" यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बेहद लोकप्रिय हुआ था। बीजेपी के अधिकांश कार्यक्रमों में यह भजन गूंजता रहा और इससे मित्तल को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली। हाल के वर्षों में मित्तल सनातन धर्म और सांस्कृतिक एकता के प्रतीक के रूप में उभरे हैं। उनका संगीत धार्मिक और आध्यात्मिक भावनाओं से भरपूर है, जिसने उन्हें लाखों लोगों का प्रिय बना दिया है। 

कांग्रेस में शामिल होने की अफवाह और मित्तल का स्पष्टीकरण
चुनावी प्रचार के बीच कन्हैया मित्तल ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं। बताया गया कि वह हरियाणा के पंचकुला सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा रखते थे लेकिन कांग्रेस से टिकट न मिलने के बाद उन्होंने ऐसा संकेत दिया। इसके बाद उनके कांग्रेस में जाने की खबरें तेज हो गई थीं। हालांकि, बाद में कन्हैया मित्तल ने इन अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह सनातन धर्म के प्रति समर्पित हैं और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व तथा पार्टी से मिले प्यार और समर्थन के चलते वह अपने निर्णय पर पुनर्विचार कर चुके हैं। उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहता कि कोई भी सनातनी मुझ पर से विश्वास खो दे। मुझे सभी सनातनी और बीजेपी नेतृत्व का भरपूर स्नेह और सम्मान मिला है, और यही मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।"

Also Read