Instagram का नया फीचर Creator Lab भारत में लॉन्च : देशभर के 14 क्रिएटर्स से लिया जाएगा कंटेंट, डिफरेंट स्टोरी बनाने में मिलेगी मदद

UPT | Instagram का लॉन्च इवेंट

Aug 30, 2024 17:30

क्रिएटर्स लैब के अलावा कंपनी ने नया स्टोरीज फीचर और बर्थडे विश फीचर भी लॉन्च किया है। क्रिएटर्स लैब के अलावा इंस्टाग्राम ने तीन नए फीचर पेश किए हैं जिनमें स्टोरीज, डायरेक्ट मैसेज और नोट्स से जुड़े फीचर शामिल हैं...

New Delhi News : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपना नया फीचर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। मुंबई में हुए एक इवेंट में इंस्टाग्राम के नए फीचर क्रिएटर्स लैब (Creator Lab) को लांन्च किया गया। इसमें अब प्लेटफॉर्म के पॉपुलर क्रिएटर्स शामिल होंगे। मेटा इंडिया के निदेशक पारस शर्मा के मुताबिक क्रिएटर लैब के लिए कंटेंट दूसरे क्रिएटर्स से लिया जाएगा। यह कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक रिसोर्स की तरह है जहां से सारे कंटेंट मैनेज हो सकते हैं। 

पांच भाषाओं का सपोर्ट 
बता दें  इंस्टाग्राम का यह नया फीचर हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है, जबकि कैप्शन के लिए पांच भाषाओं का सपोर्ट है। क्रिएटर्स लैब के कैप्शन बंगाली, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगू में उपलब्ध होंगे।

ये सुविधा भी मिलेगी
क्रिएटर्स लैब के अलावा कंपनी ने नया स्टोरीज फीचर और बर्थडे विश फीचर भी लॉन्च किया है। क्रिएटर्स लैब के अलावा इंस्टाग्राम ने तीन नए फीचर पेश किए हैं जिनमें स्टोरीज, डायरेक्ट मैसेज और नोट्स से जुड़े फीचर शामिल हैं।

नए अपडेट के बाद इंस्टाग्राम यूजर्स किसी की स्टोरीज पर कॉमेंट कर सकेंगे जो कि दूसरों को भी दिखेगा। ये कॉमेंट 24 घंटे बाद गायब भी हो जाएंगे, हालांकि यदि कोई यूजर स्टोरीज को हाईलाइट में एड करता है तो कॉमेंट गायब नहीं होंगे। यूजर्स के पास कॉमेंट को बंद करने का भी विकल्प होगा। इसके अलावा कैमरे से ली गई फोटोज के कटआउट डायरेक्ट मैसेज में स्टीकर के तौर पर भेजे जा सकेंगे।

Also Read