सुल्तानपुर सर्राफा डकैती कांड : अखिलेश यादव ने सरकार पर किया वार, कहा- नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना...

UPT | अखिलेश यादव

Sep 05, 2024 14:12

सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती के मामले सरकार पर हमला बोला है। उन्होनें एक लाख रुपए का इनामी बदमाश मंगेश यादव...

New Delhi News : सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती के मामले सरकार पर हमला बोला है। उन्होनें एक लाख रुपए का इनामी बदमाश मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर गंभीर सवाल उठाएं हैं। अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी चिंता व्यक्त की है। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि इस एनकाउंटर में 'जाति' देखकर गोली मारी गई है और उन्होंने यह भी दावा किया है कि मुख्य आरोपी को सरेंडर करवाया गया था।


सपा प्रमुख ने कहा...
सपा प्रमुख ने एक्स पर लिखा कि लगता है सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नक़ली एनकाउंटर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ़ दिखावटी गोली मारी गयी और ‘जात’ देखकर जान ली गयी। जब मुख्य आरोपी ने सरेंडर कर दिया है तो लूट का सारा माल भी पूरा वापस होना चाहिए और सरकार को मुआवज़ा अलग से देना चाहिए क्योंकि ऐसी घटनाओं का जो मानसिक आघात होता है। उससे उबरने में बहुत समय लगता है, जिससे व्यापार की हानि होती है, जिसकी क्षतिपूर्ति सरकार करे।
 

‘नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते’
इसके आगे अखिलेश यादव ने लिखा कि नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं। समाधान नक़ली एनकाउंटर नहीं, असली क़ानून-व्यवस्था है। भाजपा राज अपराधियों का अमृतकाल है। जब तक जनता का दबाव व आक्रोश चरम सीमा पर नहीं पहुँच जाता है, तब तक लूट में हिस्सेदारी का काम चलता रहता है और जब लगता है जनता घेर लेगी तो नक़ली एनकाउंटर का ऊपरी मरहम लगाने का दिखावा होता है। जनता सब समझती है कि कैसे कुछ लोगों को बचाया जाता है और कैसे लोगों को फँसाया जाता है। घोर निंदनीय!

शूटर को एसटीएफ ने एनकाउंटर में किया ढेर
यूपी के सुल्तानपुर जिले में हाल ही में हुए सर्राफा डकैती कांड का प्रमुख आरोपी एनकाउंटर में ढेर हो गया। यह एनकाउंटर एसटीएफ और सुलतानपुर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान हुआ। मृतक आरोपी की पहचान जौनपुर निवासी मंगेश यादव के रूप में हुई है। मंगेश यादव एक कुख्यात अपराधी था और उसकी डकैती कांड में महत्वपूर्ण भूमिका थी। उसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

जानिए कब हुई थी घटना
28 अगस्त को सुलतानपुर के एक सर्राफा की दुकान में दिनदहाड़े घुसकर पांच बदमाशों ने असलहे के बल पर करोड़ों रुपये का जेवरात और नगदी लूट ली थी। इस डकैती की वारदात के बाद पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए जांच शुरू की। एसपी ने मंगलवार को बताया कि इस मामले में कुल 15 बदमाशों का पता चला है। मुठभेड़ में तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद 11 बदमाश अभी भी फरार हैं।

Also Read