महाकुंभ 2025 : सड़क निर्माण में देरी पर मंडलायुक्त सख्त, ठेकेदारों को दी कड़ी चेतावनी

UPT | महाकुंभ के कार्यों की समीक्षा करते मंडलायुक्त और अधिकारी

Oct 08, 2024 20:07

मंडलायुक्त ने कई सड़कों पर श्रमिकों की अपेक्षित संख्या में कमी पाए जाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने ठेकेदारों को यह निर्देश दिए कि वे दैनिक लक्ष्यों को हर हाल में पूरा करें...

Short Highlights
  • महाकुंभ को लेकर मंडलायुक्त ने की बैठक
  • ठेकेदारों से ली सड़कों की जानकारी
  • दैनिक लक्ष्यों को हर हाल में पूरा करने के दिए निर्देश
Prayagraj News : प्रयागराज में महाकुंभ 2025 की तैयारी को लेकर मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने सड़क चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्यों की प्रगति की समीक्षा  की। यह बैठक विकास प्राधिकरण कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई, जिसमें सभी संबंधित अभियंता और ठेकेदार उपस्थित थे। उन्होंने उन सड़कों का विशेष ध्यान रखा जिनका कार्यपत्रक चार्ट के अनुसार निर्धारित समय से पीछे चल रहा है और ठेकेदारों से यह जानकारी ली कि किस सड़क पर कितनी शिफ्ट में और कितने श्रमिकों द्वारा काम किया जा रहा है।

मंडलायुक्त ने जताई नाराजगी
बैठक के दौरान, मंडलायुक्त ने कई सड़कों पर श्रमिकों की अपेक्षित संख्या में कमी पाए जाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने ठेकेदारों को यह निर्देश दिए कि वे दैनिक लक्ष्यों को हर हाल में पूरा करें। इसके साथ ही, ठेकेदारों को एक संशोधित वीकली माइक्रो प्लान प्रदान करते हुए सभी कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए कहा गया। उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि किसी भी समस्या के मामले में तुरंत जानकारी दी जाए ताकि त्वरित समाधान किया जा सके।



टारगेट पूरा करने का आदेश
इसके अलावा, आगामी त्योहारों के मद्देनजर मंडलायुक्त ने चेतावनी दी कि लेबर संख्या और नाइट शिफ्ट के कार्यों पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए। यदि ऐसा होता है, तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सचिव और मुख्य अभियंता को निर्देश दिए कि वे दैनिक माइक्रोप्लान के लक्ष्यों की नियमित समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि सभी टारगेट पूरे हों।

कमियों से कराया अवगत
हाल ही में सड़क निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों पर भी मंडलायुक्त ने ठेकेदारों और अभियंताओं को अवगत कराया। उन्होंने सभी कार्यों में अपेक्षित गुणवत्ता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। कुछ ठेकेदारों ने बताया कि अन्य विभागीय कार्यों में विलंब के कारण चौड़ीकरण में समस्याएं आ रही हैं। इस पर, उन्होंने सचिव विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए कि वे सभी संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करके समस्याओं का शीघ्र समाधान करें।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार करेगी ऐलान : कुंभ मेले में नए सनातनी नामों का होगा इस्तेमाल, अखाड़ा परिषद ने दी जानकारी

Also Read