कुंभ मेलाधिकारी सख्त : PWD-PDA और निगम के 16 अभियंताओं पर गिरेगी गाज, शासन ने मांगी सूची

UPT | महाकुंभ के कार्यों की जानकारी लेते कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद

Oct 18, 2024 13:50

कुल 16 अवर अभियंता, जिनमें पीडब्ल्यूडी के आठ, पीडीए के छह और नगर निगम के दो अभियंता शामिल हैं। ये सभी, अब प्रशासनिक कार्रवाई की चपेट में आ गए हैं...

Short Highlights
  • लापरवाही बरतने पर कुंभ मेला अधिकारी सख्त
  • 16 अभियंताओं के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति
  • जल निगम के एई और जेई निलंबित
Prayagraj News : प्रयागराज में महाकुंभ 2025 की तैयारियों के तहत सड़कों के निर्माण और सीवर लाइन के कार्यों की धीमी प्रगति पर प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं। जिसमें, कुल 16 अवर अभियंता, जिनमें पीडब्ल्यूडी के आठ, पीडीए के छह और नगर निगम के दो अभियंता शामिल हैं। ये सभी, अब प्रशासनिक कार्रवाई की चपेट में आ गए हैं। शासन ने इन अभियंताओं की सूची मांगी है, ताकि उनके खिलाफ निलंबन और विभागीय जांच की प्रक्रिया शुरू की जा सके। समीक्षा में कार्यों में लापरवाही की पहचान होने के बाद ये कदम उठाए गए हैं।

इन पर होगी कार्रवाई
जिन अभियंताओं को कार्रवाई के लिए चिह्नित किया गया है, उनमें पीडब्ल्यूडी के अभियंता धनीराम, मनोज कुमार, उमाशंकर पांडेय, राजेंद्र कुमार, तुषार कांत, रवींद्र कुमार, सत्यवीर सिंह और अभिषेक सिंह शामिल हैं। इसके अलावा, पीडीए के विवेक गुप्ता, संजय जैन, गौरव मल्ल, राजेश, कुलदीप चौहान, देवेंद्र मिश्रा और नगर निगम के ददू और डंबर सिंह के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 



कुंभ मेला अधिकारी ने की पहचान
इसके साथ ही, सीवर लाइन में हुई गड़बड़ियों के चलते जल निगम के एई अरविंद कुमार और जेई चंद्रशेखर को निलंबित कर दिया गया है। दोनों अभियंताओं को मंडलायुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान लापरवाही पाए जाने पर चेतावनी दी गई थी।  कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने इन अभियंताओं की पहचान करने के बाद मुख्य अभियंताओं को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ें- महाकुंभ 2025 : श्रद्धालुओं को मिलेगा अद्वितीय अनुभव, योगी सरकार अक्षयवट कॉरिडोर के सौंदर्यीकरण को दे रही तेजी

Also Read