सहारनपुर में एक दिन की अफसर बनीं 22 छात्राएं : यशवी बनीं DM और तनु रानी ने संभाला SSP का पद

UPT | मिशन शक्ति फेज-5

Oct 22, 2024 20:44

22 अक्टूबर को विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों की छात्राओं को अधिकारी बनाया गया। यशवी, जो एक दिन की डीएम बनीं, ने फरियादियों की शिकायतें सुनकर एक जमीन विवाद की जांच SDM नकुड़ को सौंप दी...

Saharanpur News : सहारनपुर में मिशन शक्ति फेज-5 के अंतर्गत 22 बेटियों को एक दिन के लिए प्रशासनिक पद पर नियुक्त किया गया। यशवी ने डीएम की जिम्मेदारी संभाली, जबकि तनु रानी ने एसएसपी के रूप में कार्य किया। इन बेटियों ने कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनीं और संबंधित विभागों का निरीक्षण भी किया।

छात्राओं ने प्रशासनिक कार्यों का अनुभव लिया
22 अक्टूबर को विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों की छात्राओं को अधिकारी बनाया गया। यशवी, जो एक दिन की डीएम बनीं, ने फरियादियों की शिकायतें सुनकर एक जमीन विवाद की जांच SDM नकुड़ को सौंप दी। उन्होंने इस अनुभव को प्रेरणादायक बताया और भविष्य में खुद को एक वास्तविक DM बनाने की इच्छा व्यक्त की।


अन्य छात्राओं ने भी विभिन्न पदों का कार्यभार संभाला
तनु रानी ने एसएसपी के पद पर रहते हुए भी लोगों की समस्याएं सुनीं और जमीन संबंधी मामलों में जांच के आदेश दिए। अन्य छात्राओं ने विभिन्न प्रशासनिक पदों जैसे सीडीओ, एडीएम, और जिला कार्यक्रम अधिकारी का कार्यभार संभाला। इस पहल से बेटियों को प्रशासनिक कार्यों का अनुभव मिला और उन्हें भविष्य में प्रशासन में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया गया। 

Also Read