1000 करोड़ का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट : शामली और मुजफ्फरनगर समेत 23 जिलों में विकास योजना पर होगा काम 

UPT | Shamli

Aug 24, 2024 17:28

इस योजना के तहत, आगामी 31 मार्च 2025 तक एक हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह पहली बार है कि एनसीआर के विकास के लिए इतनी बड़ी राशि आवंटित की गई है...

Short Highlights
  • एनसीआर में शामिल जिलों के विकास के लिए  महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा 
  • 31 मार्च 2025 तक एक हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे
  • उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुल 23 जिले शामिल हैं
Shamli News : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल जिलों के विकास के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की गई है। इस योजना के तहत, आगामी 31 मार्च 2025 तक एक हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह पहली बार है कि एनसीआर के विकास के लिए इतनी बड़ी राशि आवंटित की गई है।

योजना में शामिल हैं ये जिले
इस योजना में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुल 23 जिले शामिल हैं, जिनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत, शामली और मुजफ्फरनगर प्रमुख हैं। यह विकास योजना न केवल बुनियादी ढांचे के निर्माण पर केंद्रित है, बल्कि समग्र क्षेत्रीय विकास को भी लक्षित करती है। इसका उद्देश्य एनसीआर के सभी शामिल जिलों में संतुलित और समावेशी विकास सुनिश्चित करना है।



शामली की विकास योजना के लिए होगी बैठक
मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण इस योजना के क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। प्राधिकरण की उपाध्यक्ष कविता मीणा ने बताया कि मुजफ्फरनगर जिले में एक आडिटोरियम की कार्य योजना पहले ही तैयार कर ली गई है। शामली जिले की विकास योजना के लिए, प्राधिकरण के अधिकारी जल्द ही जिलाधिकारी रविंद्र सिंह के साथ एक बैठक आयोजित करेंगे। इन योजनाओं को अंतिम रूप देने के बाद, उन्हें स्वीकृति के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र बोर्ड को भेजा जाएगा। वहीं योजना की स्वीकृति के बाद, विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत की जाएगी।

ये भी पढ़ें - कोबरा के काटने पर शख्स ने दिखाई हिम्मत : सांप को डिब्बे में बंद कर पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर रह गए दंग

Also Read