कोबरा के काटने पर शख्स ने दिखाई हिम्मत : सांप को डिब्बे में बंद कर पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर रह गए दंग

सांप को डिब्बे में बंद कर पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर रह गए दंग
UPT | सांप को डिब्बे में बंद कर अस्पताल पहुंचा शख्स

Aug 24, 2024 15:32

 संपूर्णानगर के निवासी  को जब एक कोबरा सांप ने डस लिया, तो उन्होंने अपनी सूझबूझ और साहस का असाधारण प्रदर्शन किया। उन्होंने न केवल तत्काल अपने हाथ पर कसकर कपड़ा बांधा, बल्कि जहरीले सांप को भी...

Aug 24, 2024 15:32

Short Highlights
  • लखीमपुर खीरी में शख्स को कोबरा सांप ने डसा
  • शख्स ने जहरीले सांप को डिब्बे में बंद किया
  • सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया
Lakhimpur Kheri News : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक अनोखी घटना ने सभी को चौंका दिया। जानकारी के अनुसार,  संपूर्णानगर के निवासी  को जब एक कोबरा सांप ने डस लिया, तो उन्होंने अपनी सूझबूझ और साहस का असाधारण प्रदर्शन किया। उन्होंने न केवल तत्काल अपने हाथ पर कसकर कपड़ा बांधा, बल्कि जहरीले सांप को भी एक डिब्बे में बंद कर लिया।

'इसी सांप ने मुझे डसा...'
दरअसल, संपूर्णानगर के रहने वाले हरिस्वरूप मिश्रा (40 वर्ष) पुत्र रामचंद्र मिश्र के घर में एक कोबरा सांप घुस आया। इस सांप ने हरिस्वरूप के हाथ में डस लिया।  इसके बाद हरिस्वरूप ने जल्दी से अपने हाथ में कस कर एक कपड़ा बांध लिया और सांप को पकड़कर एक डिब्बे में बंद कर दिया। हरिस्वरूप अपने परिजनों के साथ अस्पताल पहुंचे। जहां उनके साथ एक डिब्बा भी था, इसमें कोबरा कैद था। डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए यह एक अभूतपूर्व स्थिति थी। 



सांप को जंगल में छोड़ा गया
हरिस्वरूप ने डॉक्टर को सांप दिखाते हुए कहा कि  साहब इसी सांप ने मुझे डसा है। साथ ही उन्होंने तत्काल इलाज की मांग की, जिससे चिकित्सा कर्मी हैरान रह गए। इसके बाद जहां एक ओर स्वास्थ्य कर्मियों ने तुरंत हरिस्वरूप का इलाज शुरू किया, वहीं दूसरी ओर कोबरा को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। हरिस्वरूप की स्थिति अब खतरे से बाहर बताई जा रही है, जबकि सांप को सुरक्षित रूप से जंगल में छोड़ दिया गया है।

ये भी पढ़ें- चार समन और तीन वारंट : बुलंदशहर सदर से भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी को हाईकोर्ट से मिली राहत

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें