Tortoise ‌Burnt Alive : सहारनपुर के देवबंद एक कछुए को जिंदा जलाने का वीडियो वायरल, पुलिस ने की कार्रवाई

UPT | Tortoise ‌Burnt Alive

Jun 17, 2024 01:16

एक गुट तस्करों ने जिंदा कछुए को जलाकर उसकी वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जिसके बाद, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई में करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार...

Short Highlights
  • तस्करों ने जिंदा कछुए को जलाकर उसकी वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया
  • वीडियो पोस्ट होने के बाद, पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार किया
  • अपराधियों के खिलाफ समुचित धाराओं के तहत जल्द कानूनी कार्रवाई शुरू होगी
Saharanpur News : हाल ही में सहारनपुर के इलाके देवबंद से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। जो वन्य जीव के खिलाफ अत्याचार की घटना के रूप में दिल दहला देने वाली साबित हुई। यह घटना राजूपुर चौकी क्षेत्र के गांव रणसुआ की बताई जा रही है। जहां एक गुट तस्करों ने जिंदा कछुए को जलाकर उसकी वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जिसके बाद, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई में करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार किया और मामले की जांच शुरू की। इस मामले में पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पोस्ट से सामने आया मामला
दरअसल, शनिवार की सुबह एक युवक ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह और उसके साथी एक जिंदा कछुआ को जला रहे थे। इस वीडियो के पोस्ट होने के बाद, पुलिस ने उस युवक को भी गिरफ्तार किया और उसके साथियों को नाम उगलने के लिए पूछताछ में लिया। जिसके बाद चौकी राजूपुर पुलिस ने मामले में गहराई से जांच की और कड़ी कार्रवाई के लिए उत्तरदायित्वपूर्ण नकारात्मक साक्ष्यों को एकत्र किया।
क्या बोली पुलिस?
पुलिस के द्वारा शुरू की गई जांच में प्राप्त तथ्यों के अनुसार, देवबंद इलाके के गांव रणसुआ निवासी तस्करों ने अपराध का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था। इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्णय लिया है। सीओ अशोक कुमार सिसोदिया ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि वन्य जीव क्रूरता अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी बताया कि अपराधियों के खिलाफ समुचित धाराओं के तहत जल्द ही कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बेरहमी की हद : युवक ने कुत्ते को बेरहमी से पीटा, पैर पकड़कर कई बार सड़क पर पटका, हुई ऐसी हालत

Also Read