Saharanpur News : वक्फ बोर्ड संपत्ति के फर्जी कागज तैयार कर ठगी करने का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

UPT | वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय।

Aug 12, 2024 02:20

सहारनपुर के बोमंजी रोड पर स्थित वक्फ संपत्ति पर काबिज एक किराएदार ने कुछ लोगों पर संपत्ति के फर्जी कागजातों के आधार पर कब्जा करने की कोशिश करने और...

Saharanpur News : सहारनपुर के बोमंजी रोड पर स्थित वक्फ संपत्ति पर काबिज एक किराएदार ने कुछ लोगों पर संपत्ति के फर्जी कागजातों के आधार पर कब्जा करने की कोशिश करने और सात लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद अब अदालत के आदेश पर वक्फ कमेटी के पदाधिकारी और एक अज्ञात सहित नौ लोगों के खिलाफ रामपुर मनिहारान थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है। जिसके बाद अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कमेटी के कुछ सदस्यों और कुछ पदाधिकारियों पर लगाया आरोप
जानकारी के अनुसार, सरसावा के गांव छाबड़ी निवासी साजिद कहना है कि वह वर्ष 2011 से  बोमंजी रोड स्थित वक्फ संपत्ति की दुकान में किराएदार है। उसका आरोप है कि वक्फ कमेटी के कुछ सदस्य और कुछ पदाधिकारी संपत्ति को कब्जाना चाहते हैं। बताया गया है कि इन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर 2022 को बातचीत करने के लिए उसे रामपुर मनिहारान बुलाया था। आरोप है कि उससे किराएदार काबिज रहने पर 20 लाख रुपये की मांग की गई। जिसके बाद उसने सात लाख रुपये दे दिए थे। बाद में पता चला कि आरोपियों ने उसके साथ ठगी की है। उसका कहना है कि मामले की शिकायत पुलिस से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद उसने अदालत से न्याय की गुहार लगाई थी।

आरोपों को बताया झूठा, कहा- साजिद के खिलाफ कराई थी रिपोर्ट दर्ज
वहीं इस मामले में वक्फ कमेटी के सचिव असद हक्कानी का कहना है कि साजिद ने वर्ष 2015 के शपथ पत्र पर 2011 से खुद को किराएदार दिखाया था। आरोप है कि उसने फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए थे। उसके खिलाफ मंडी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसमें चार्जशीट भी लग चुकी है। अब जो मुकदमा दर्ज कराया गया है, उसमें लगाए गए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं।

Also Read