Chandauli News : परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के हाथों में जल्द होगी नई पुस्तक, आ चुकी हैं 18 लाख पुस्तकें

UPT | गोदाम में पुस्तकों को रखता कर्मचारी

Apr 22, 2024 19:17

जिले के परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के हाथों में जल्द ही नई पुस्तक होगी। इसके लिए 18 लाख पुस्तकें आ चुकी …

Chandauli News : जिले के परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के हाथों में जल्द ही नई पुस्तक होगी। इसके लिए 18 लाख पुस्तकें आ चुकी हैं। जिला बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से ब्लॉक संसाधन केद्रों पर पुस्तकों के भेजने का सिलसिला जारी हो गया। जहां से नया पंचायत स्तर पर पुस्तक भेजी जाएगी।


जनपद में कुल 1185 पर परिषदीय विद्यालयों में ढाई लाख से अधिक बच्चे पढ़ते हैं। नए सत्र शुरू होने के 17 दिन बाद भी उनके हाथों में किताबें नहीं है। इसके चलते उन्हें शिक्षा ग्रहण करने में उन्हें परेशानी हो रही है। बच्चों को जल्द से जल्द हाथों में नई पुस्तक हो इसके लिए जिला बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जिला पुस्तक केंद्र से पुस्तकों के भेजने का सिलसिला शुरू हो चुका है। जिला बेसिक शिक्षा विभाग का दावा है कि जल्द से जल्द बच्चों के हाथों में नई किताबें होगी,ताकि अगली कक्षा में पढ़ सकें। जनपद में कुल 18 लाख पुस्तक बच्चों के लिए आई हैं, जो जिला पुस्तक केंद्र में भंडारण की गई थी।
जिला पुस्तक केंद्र प्रभारी महेंद्र प्रसाद का कहना है कि जिला मुख्यालय स्थित पुस्तक केंद्र से नौगढ़ नगर को छोड़कर सभी ब्लॉकों के संसाधन केंद्रों को पुस्तक भेज दी गई हैं।वहां से न्याय पंचायत स्तर से पुस्तक विद्यालयों को भेज कर वितरित कराई जा रही है। जल्द ही नौगढ़ व नगर में भी पुस्तक भेज दी जाएगी, ताकि बच्चों को जल्द से जल्द नई पुस्तक उपलब्ध हो जाए। 

Also Read